• Mon. Sep 16th, 2024

562 हितग्राहियों को लाभ वितरित

रतलाम | 17-मई-2017
सैलाना में रतलाम जिले के म.प्र.शासन तकनीकी शिक्षा, कौशल विकास (स्व.प्र.) स्कूल शिक्षा, श्रम विभाग एवं प्रभारी मंत्री श्री दीपक जोशी ने शासन की लोक कल्याणकारी योजनाओं के लगभग 562 हितग्राहियों को प्रधानमंत्री आवास योजना, मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना, मुख्यमंत्री आर्थिक कल्याण योजना, मुख्यमंत्री लाड़ली लक्ष्मी योजना के हितलाभ वितरित किये। जनपद पंचायत सभागार में आयोजित कार्यक्रम में प्रभारी मंत्री ने कहा कि भारत में ग्रामीण विकास की दिशा में सही कार्य भारत के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी एवं लाल बहादुर शास्त्री ने किया। प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने गरीबों को पट्टे देकर जमीन उपलब्ध कराई और अब भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गरीबों के लिये आवास की व्यवस्था कर रहे है। सैलाना के नगर परिषद ने अब तक तीस करोड़ रूपये के विकास कार्य कराये गये है। जो अपने आप मे मिशाल है। प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान कक्षा 12वीं में 85 प्रतिशत से अधिक अंक लाने वाले विद्यार्थियों को मेडिकल कॉलेज, इंजिनियरिंग कॉलेज, आईआईटी कॉलेज आदि में प्रवेश के लिये लगने वाली फिस की व्यवस्था करने की कार्य योजना बना रहे है। इस प्रकार हर जाति वर्ग के गरीब तबके के प्रतिभाशाली विद्यार्थी उन्नति कर सकेगें। मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान की नर्मदा सेवा यात्रा दुनिया के सबसे बड़े जल संरक्षण कार्य के रूप में सराही जा रही है। इस कार्यक्रम से आने वाली पीड़ियों के लिये जल समस्या का निदान हो सकेगा। प्रभारी मंत्री के स्वागत पर फुलों की माला के स्वागत की बजाय अतिथियों का स्वागत कापी, पेन से किया गया। इसके बारे में प्रभारी मंत्री ने बताया कि स्वागत के बाद फुल आदि का उपयोग नहीं हो पाता है किन्तु कापी, पेन से होने वाले स्वागत से इस प्रकार की सामग्री पुनः बच्चों को वितरित कर उन्हें शिक्षा प्राप्त करने के लिये प्रोत्साहित किया जा सकता है। इस प्रकार प्रभारी मंत्री पूरे समय नन्हे बच्चों को अध्ययन सामग्री वितरित करते दिखाई दिये। मौके पर जगदीश पाटीदार ने कहा कि जनप्रतिनिधि का काम सरकार से अधिक से अधिक राशि स्वीकृत कराकर जन सामान्य को लाभ पहुँचाने का है। इस दिशा में सभी जनप्रतिनिधियों को कार्य कर पात्र लोगों को लाभ दिलवाना चाहिए। कृषि उपज मण्डी के अध्यक्ष विजय चारेल ने कहा कि सैलाना रतलाम जिले के अत्यन्त निकट हैं जबकि जावरा रतलाम जिले से दूर होने के बावजूद अधिक विकसित है। सरकार को सैलाना की उन्नति के हर सम्भव प्रयास करना चाहिए।
इस अवसर पर सैलाना विधायक श्रीमती संगीता चारेल ने कहा कि सैलाना विधानसभा क्षेत्र में सरकार के किये गये कार्यो से सैलाना की दशा और दिशा दोनों बदली है। मध्यप्रदेश की सरकार ने जनता से किये गये सभी वादे निभाये है। जनप्रतिनिधि भी अब जनता के साथ निरंतर मिलजुल कर कार्य कर रहे है।
कार्यक्रम में उज्जैन विधायक दक्षिण, मोहन यादव, पूर्व महापौर शैलेन्द्र डांगा, कृषि उपज मण्डी अध्यक्ष डॉ. विजय चारेल, नगर परिषद अध्यक्ष सैलाना जगदीश पाटीदार, कान्हसिंह चौहान, भुपेन्द्र जायसवाल, जितेन्द्र राठौर, एसडीएम आर.पी.वर्मा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गोपाल खंडेल, परियोजना अधिकारी शहरी विकास अभिकरण एस.कुमार, नगर पालिका अधिकारी गरिमा पाटीदार व अन्य जनप्रतिनिधिगण उपस्थित थे।

aum

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *