• Sun. Apr 28th, 2024

शिवसेना के प्रवक्‍ता और राज्‍यसभा के सांसद संजय राउत को चार अगस्‍त तक प्रवर्तन निदेशालय की हिरासत में भेज दिया गया
sanjayraoutशिवसेना के प्रवक्‍ता और राज्‍यसभा के सांसद संजय राउत को चार अगस्‍त तक प्रवर्तन निदेशालय की हिरासत में भेज दिया गया है। पातरा चॉल से जुड़े धन शोधन के आरोप में श्री राउत को कल रात गिरफ्तार किया गया था।

आठ दिन की हिरासत मांगते हुए प्रवर्तन निदेशालय ने आरोप लगाया कि श्री संजय राउत ने प्रवीण राउत को आगे करके काम किया। विशेष सरकारी वकील हितेन वेनेगावकर ने तर्क दिया कि प्रवीण राउत की भवन निर्माण कम्‍पनी को एक सौ बारह करोड़ रूपये मिले जिनमें से एक करोड़ साठ लाख रूपये संजय राउत और उसकी पत्‍नी वर्षा राउत के खातों में भेज दिये गये। उन्‍होंने आरोप लगाया कि संजय राउत सबूतों और प्रमुख गवाहों से छेड़छाड़ करते रहे हैं।

धन शोधन का यह मामला लगभग दस अरब 39 करोड़ का होने के आरोप को देखते हुए न्‍यायाधीश एम जी देशपांडे ने कहा कि पहली नजर में निदेशालय के बयान से ऐसा लगता है कि संजय राउत और उनका परिवार धन शोधन में लिप्‍त हो सकता है। इसलिए उन्‍होंने तीन दिन की हिरासत की अनुमति दे दी। अदालत ने संजय राउत को सुबह साढे आठ से साढे नौ बजे के बीच अपने वकीलों से सलाह करने की अनुमति भी दी। प्रवर्तन निदेशालय को प्रतिदिन रात साढे दस बजे तक ही पूछताछ करने को कहा गया है।
=============================Courtesy===================
शिवसेना के प्रवक्‍ता और राज्‍यसभा के सांसद संजय राउत को चार अगस्‍त तक प्रवर्तन निदेशालय की हिरासत में भेज दिया गया
sanjayraout

 

aum

Leave a Reply

Your email address will not be published.