• Sat. Oct 1st, 2022

मुख्यमंत्री चौहान ने नीम, बरगद और हरसिंगार के पौधे रोपे
madhyapradeshnewsdiary,shivrajsinghchouhan,mpcm,mpnews,madhyapradeshnews,todayindia,todayindia24,todayindialiveहथकरघा प्रचारक सुश्री पूनम कौर ने भी किया पौध-रोपण
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने स्मार्ट सिटी उद्यान में नीम, बरगद और हरसिंगार के पौधे रोपे। श्री राम कॉलोनी रहवासी संघ भोपाल के प्रतिनिधि श्री सुनील उपाध्याय, श्री अनूप गुप्ता, श्री मुकेश नेमा, श्री एस.सी. रावत और श्री ए.के. त्रिपाठी पौध-रोपण में शामिल हुए। मुख्यमंत्री श्री चौहान के साथ हथकरघा प्रचारक सुश्री पूनम कौर ने भी पौध-रोपण किया। सुश्री कौर ने मुख्यमंत्री श्री चौहान को कलमकारी की शिव प्रतिमा भेंट की।

श्री राम कॉलोनी रहवासी संघ, नगर निगम के साथ जन-भागीदारी करते हुए स्वच्छता और पर्यावरण-संरक्षण के क्षेत्र में सक्रिय है। रहवासी संघ अपनी कॉलोनी और उसके आस-पास के जरूरतमंद लोगों की मदद के लिए तत्पर रहता है।

पौधों का महत्व

बरगद का धार्मिक और औषधीय महत्व है। आयुर्वेद के अनुसार बरगद की पत्तियों, छाल आदि से कई बीमारियों का इलाज संभव है। इसी तरह एंटीबायोटिक तत्वों से भरपूर नीम को सर्वोच्च औषधि के रूप में जाना जाता है। हरसिंगार उत्तम औषधीय पौधा है।
===================================================
मुख्यमंत्री चौहान ने नीम, बरगद और हरसिंगार के पौधे रोपे
madhyapradeshnewsdiary,shivrajsinghchouhan,mpcm,mpnews,madhyapradeshnews,todayindia,todayindia24,todayindialive

aum

Leave a Reply

Your email address will not be published.