• Sat. May 18th, 2024

इंदौर की जनसभ्यता व संस्कृति चाहती है पुष्यमित्र जैसा महापौरः शिवराजसिंह चौहान
madhyapradeshnewsdiary,shivrajsinghchouhan,mpcm,mpnews,madhyapradeshnews,todayindia,todayindia24,todayindialive*मुख्यमंत्री ने इंदौर में किया रोड शो और जनसभाओं को संबोधित*
*बरसते पानी में उमड़ी जनता ने किया मुख्यमंत्री का आत्मीय स्वागत*

इंदौर। इंदौर अद्भुत शहर है, पूरी दुनिया में इंदौर का नाम है । स्वच्छता में, जनभागीदारी में और दूसरों की मदद करने में अगर कोई उदाहरण है तो इंदौर है, प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी भी अन्य शहरों में इंदौर की स्वच्छ्ता और जनभागीदारी मॉडल का उदाहरण देते है। इंदौर मेरे भी सपनों का शहर है, मैं इंदौर और इंदौर की जनता से बहुत प्यार करता हूँ, इंदौर की जनता का आशीर्वाद भी हमें मिलता है, इसलिए इंदौर का विकास तेजी से हो रहा है। इंदौर आगे बढ़ेगा तो मध्यप्रदेश आगे बढ़ेगा। पुष्यमित्र भार्गव एक सभ्य और युवा उम्मीदवार है, इंदौर की जनसभ्यता व संस्कृति पुष्यमित्र भार्गव जैसा महापौर चाहती है, जिसके पास विकास का विजन और गरीबों के कल्याण की भावना दोनों सामाहित है। यह बात मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान ने सोमवार को इंदौर में अलग अलग स्थानों पर रोड शो एवं जनसभाओं को संबोधित करते हुए कही।

कांग्रेस सिर्फ तुष्टिकरण की राजनीति करती है
श्री चौहान ने कहा कि प्रदेश विकास का इंजन है तो इंदौर भी इसका इंजन है। मध्यप्रदेश में विकास की गाड़ी निरन्तर आगे बढ़ती रहे, इसके लिये हमें इंदौर के लिए हमारी जो सोच है, स्वच्छ, सुंदर, सुरक्षित और विकसित इंदौर की है, इंदौर विकास की दृष्टि से यहाँ तक पहुँचा है, तो उसके पीछे भाजपा के काम है, विकास की सोच है और जनता के कल्याण का संकल्प है। श्री चौहान ने जनता से पूछा कि कांग्रेस ने कभी इंदौर का विकास किया है ? फिर कहा कि कांग्रेस गई गुजरी पार्टी हो गयी है। कांग्रेस सिर्फ तुष्टिकरण की राजनीति करती है। राजस्थान में गला रेत दिया गया, वहाँ कांग्रेस की सरकार थी, महाराष्ट्र में भी गर्दन काट दी, ये सब कांग्रेस और शिवसेना गठबंधन सरकार की तुष्टिकरण के नीति के कारण हुआ है। उन्होंने कहा कि हमसब धर्मों का आदर करते है, लेकिन भाजपा आतंकवाद और आतंकवादियों को किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं करेगी, उनको कुचल कर रख दिया जाएगा।

इंदौर में राष्ट्रवाद की धारा बहाते हुए इंदौर का विकास करेगे
उन्होंने कहा कि चुनाव शहर के विकास के लिए होते हैं। अच्छी सड़क, पानी, बिजली की उपलब्धता हो जाए इसके लिए भाजपा हमेशा प्रतिबद्ध है। हम कमलनाथ जैसे नहीं जो पैसे के लिए रोते रहे। मामा के खजाने में पैसे की कमी नहीं है। श्री चौहान ने उपस्थित जनता से पूछा कि गरीबों को भोजन और राशन मुक्त मिलना चाहिए या नहींं। उन्होंने कहा कि अब से मेडिकल की पढ़ाई सामान्य परिवार से आने वाले बच्चों के लिए हमने मातृभाषा हिंदी में भी शुरू कर दी है। हम देशभक्त है, राष्ट्रवादी है। इसी विचारधारा को लेकर प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में देश आगे बढ़ रहा है। इंदौर में राष्ट्रवाद की धारा बहाते हुए इंदौर का विकास करेगे। विकास में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। श्री चौहान ने कहा कि जब कांग्रेस की सरकार थी तब कमलनाथ जी ने गरीबों के लिए बनाई गई सारी जनकल्याणकारी योजनाओं को बंद कर दिया था। गरीब जनता से उनका संबल योजना छीन ली थी। तीर्थ दर्शन योजना बंद कर दी गई थी। हमने फिर से जनता के कल्याण की उन योजनाओं को शुरू कर दिया है।

मुख्यमंत्री ने इन स्थानों पर किया रोड शो एवं जनसभा
मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने सर्वप्रथम रेसीडेंसी कोठी पर जामुन का पौधा रोपित किया। उसके पश्चात पंचम की फेल स्थित मुन्ना कुम्हारे के निवास पहुंचकर अल्पहार किया। श्री चौहान विधानसभा क्रमांक-2 स्थित मदनमहल गार्डन, सांवेर विधानसभा के राहुल गांधीनगर स्थित बजरंग काकड़, मूसाखेड़ी स्थित शिव नगर, विधानसभा क्रमांक-5 के वार्ड क्रमांक 54, विधानसभा क्षेत्र-3 में श्यामाचरण शुक्ला नगर, राऊ के पवन पुत्र एवं अमर पैलेस, विधानसभा क्रमांक 4 के विजय चाट हाउस पीपली बाजार, देपालपुर विधानसभा के गांधी नगर चौराहा पहुंचे। श्री चौहान गणेश मंदिर तक रोड शो में सम्मिलित हुए। इस दौरान रोड शो एवं जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि अब कांग्रेस के माया जाल में आपको नहीं फंसना है वे सिर्फ झूठे वादे करते हैं और चुनाव जीतने के बाद उन से मुकर जाते हैं। 15 महीने की कमलनाथ की सरकार ने हमारे द्वारा शुरू की गई सभी जन कल्याणकारी योजनाओं को बंद करके गरीबों का हक छीनने का कार्य किया था। उन्होंने महापौर एवं पार्षद प्रत्याशियों को जिताने की अपील की।

मुख्यमंत्री के रोड शो में उमड़ा जनसैलाब
मुख्यमंत्री के रोड-शो में विशाल जनसैलाब उमड़ा। पुष्पवर्षा कर जनता ने मुख्यमंत्री का जोरदार स्वागत किया। पार्टी कार्यकर्ता रोड-शो में उत्साह के साथ भाजपा जिंदाबाद के नारे लगाते हुए चल रहे थे। मुख्यमंत्री का रोड-शो में जगह-जगह पार्टी कार्यकर्ताओं ने मंच लगाकर पुष्पमाला पहनाकर स्वागत किया। स्वागत से अभिभूत होकर मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि आपकी आशाओं और आकांक्षाओं का इंदौर बनाकर ही मैं चैन की सांस लूंगा।
इस अवसर पर प्रदेश शासन के मंत्री श्री तुलसीराम सिलावट, सांसद श्री शंकर लालवानी, विधायक श्री रमेश मेंदोला, श्रीमती मालिनी गौड, श्री महेन्द्र हार्डिया, श्री आकाश विजयगर्वीय, श्री जयपालसिंह चावड़ा, श्री मधु वर्मा, श्री कृष्णमुरारी मोघे, श्री गोपीकृष्ण नेमा, श्री बाबूसिंह रघुवंशी, प्रदेश उपाध्यक्ष श्री जीतू जिराती, नगर अध्यक्ष श्री गौरव रणदिवे, जिला अध्यक्ष डॉ राजेश सोनकर, श्री सावन सोनकर, श्रीमती मुद्रा शास्त्री सहित जिला पदाधिकारी, मोर्चा, प्रकोष्ठ के पदाधिकारी, जनप्रतिनिधि एवं कार्यकर्ता उपस्थित थे।
=======================================================
इंदौर की जनसभ्यता व संस्कृति चाहती है पुष्यमित्र जैसा महापौरः शिवराजसिंह चौहान
madhyapradeshnewsdiary,shivrajsinghchouhan,mpcm,mpnews,madhyapradeshnews,todayindia,todayindia24,todayindialive

 

aum

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *