• Sat. Apr 20th, 2024

कमलनाथ कोई एक विकास का काम बताएं जो मुख्यमंत्री रहते हुए किया हो : चौहान
madhyapradeshnewsdiary,shivrajsinghchouhan,mpcm,mpnews,madhyapradeshnews,todayindia,todayindia24,todayindialive*मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा भाजपा के महापौर और पार्षद प्रत्याशियों को आशीर्वाद देकर विकास की जिम्मेदारी मुझे सौंप दीजिए*

उज्जैन। कल कमलनाथ उज्जैन आए थे और मुझे जी भरकर गालियां दी और विकास के बडे-बडे दावे किए। मैं उनसे पूछना चाहता हूं कि विकास का कोई एक काम बता दें जो उन्होंने 15 महीने कमलनाथ मुख्यमंत्री रहते हुए किया हो। विकास के बजाए उल्टा कमलनाथ ने भाजपा सरकार के समय गरीबों के लिए शुरू की गयी सारी जनकल्याणकारी योजनाओं को बंद करने का पाप किया। यह बात मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान ने बुधवार को उज्जैन में भाजपा महापौर प्रत्याशी श्री मुकेश टटवाल और पार्षद प्रत्याशियों के समर्थन में शहर के अलग अलग स्थानों पर जनसभाओं को संबोधित करते हुए कही। मुख्यमंत्री ने आगर रोड, गणेश चौक, कुम्हार मोहल्ला और जयसिंहपुरा में जनसभा में भाजपा को जिताने की अपील करते हुए कहा कि आप भाजपा के महापौर प्रत्याशी और पार्षद प्रत्याशियों को अपना आशीर्वाद देकर उज्जैन के विकास की जिम्मेदारी मुझे सौंप दीजिए।

मैं आज खाली हाथ नहीं मेडिकल कॉलेज लाया हूं
उन्होंने कहा कि उज्जैन वालों मैं आज खाली हाथ नहीं आया हूं, बाबा महाकाल की नगरी में मेडिकल कॉलेज लाया हूं। आपके बच्चे यहां पढ़ेंगे और डॉक्टर बनेंगे। श्री चौहान ने कहा कि मध्यप्रदेश में हमने एक क्रांतिकारी फैसला किया है कि अब मेडिकल और इंजीनियरिंग की पढ़ाई भी हिन्दी में करवाई जायेगी, ताकि अंग्रेजी में कमजोर हमारे बच्चे भी डॉक्टर और इंजीनियर बनकर अपने माता-पिता का नाम रौशन कर सके। अंग्रेजी की गुलामी से मध्यप्रदेश को मुक्ति दिलाऊंगा। उन्होंने कहा कि उज्जैन की विनोद मिन और विमल मिल में काम करने वाले मजदूरों का बकाया हमने कोर्ट में जमा करवा दिया है। जो कि जल्द ही उन्हें मिलेगा।

कांग्रेस को महापौर प्रत्याशी के लिए उज्जैन में कोई कार्यकर्ता नहीं मिला
मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान ने गणेश चौक में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस का फर्क देखिए। भाजपा ने एक साधारण कार्यकर्ता मुकेश टटवाल को महापौर पद का प्रत्याशी बनाया है। वहीं कमलनाथ जी ने महापौर का टिकट विधायक को ही दे दिया है और यह कह रहे है कि हमने विधायक को इसलिए दिया, ताकि भ्रष्टाचार न हो। कमलनाथ जी जवाब दें कि कांग्रेस का कोई कार्यकर्ता महापौर होगा तो क्या वह भ्रष्टाचार करेगा। श्री चौहान ने कहा कि कमलनाथ को उज्जैन में कोई कांग्रेस कार्यकर्ता नहीं मिला, इसलिए महापौर प्रत्याशी के लिए तराना से विधायक लेकर आए हैं।

अपना उज्जैन ऐसा बनेगा की सारी दुनिया देखने आयेगी
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने बाबा महाकाल की नगरी का विकास किया है। पुल, पुलिया, ओव्हरब्रिज, मंदिरों के जीर्णोद्वार किए जा रहे है। महाकाल महाराज के परिसर को संवारा जा रहा है। अपना उज्जैन एक साल के अंदर ऐसा बन जायेगा कि सारी दुनिया देखने आयेगी। उन्होंने उपस्थित जनता से पूछते हुए कहा कि आप दिल पर हाथ रखकर बताना कि जितने विकास के काम भगवान महाकाल की नगरी में भाजपा ने किए हैं, क्या कभी कांग्रेस ने किए।

कांग्रेस केवल गरीब-गरीब करती रही, निशुल्क राशन भाजपा ने दिया
श्री चौहान ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी का ध्येय विकास और जनकल्याण है। कांग्रेस केवल गरीब गरीब करती रही लेकिन गरीबों को निशुल्क राशन देने का काम भाजपा सरकार ने किया है। कमलनाथ ने सिर्फ 15 महीने गरीबों के हक मारने का काम किया। कमलनाथ ने संबल योजना बंद करके हमारी गर्भवती बहनों से लड्डू और पोषण आहार के 16 हजार छीन लिए। कमलनाथ जवाब दें कि आखिर हमारी गरीब बहनों ने उनका क्या बिगाड़ा था ? कांग्रेस सिर्फ योजनाओं से गरीबों के नाम काटने का काम करती है जबकि भारतीय जनता पार्टी हमेशा जोडने का काम करती है। कमलनाथ सरकार ने जिन गरीब परिवारों के नाम मुफ्त राशन की सूची और संबल योजना से काट दिए थे उन्हें फिर से जोडे जायेगे। हर गरीब को मुफ्त राशन मिलेगा।

मुख्यमंत्री के साथ जनसभाओं में पूर्व केंद्रीय मंत्री श्री सत्यनारायण जटिया, उच्च शिक्षा मंत्री डॉ मोहन यादव, सांसद श्री अनिल फिरोजिया, विधायक श्री पारस जैन, नगर अध्यक्ष श्री विवेक जोशी, चुनाव संचालक श्री अनिल जैन कालूहेड़ा, पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष श्री चिंतामणि मालवीय, श्री प्रदीप पांडेय, पूर्व विधायक श्री राजेन्द्र भारती, श्री जगदीश अग्रवाल, प्रदेश प्रवक्ता श्री राजपालसिंह सिसोदिया, श्री सनवर पटेल, प्रदेश सह मीडिया प्रभारी श्री सचिन सक्सेना, श्री जयसिंह दरबार सहित नगर पदाधिकारी, कार्यकर्ता सहित बड़ी संख्या में आमजन मौजूद थे।
========================================================
कमलनाथ कोई एक विकास का काम बताएं जो मुख्यमंत्री रहते हुए किया हो : चौहान
madhyapradeshnewsdiary,shivrajsinghchouhan,mpcm,mpnews,madhyapradeshnews,todayindia,todayindia24,todayindialive

aum

Leave a Reply

Your email address will not be published.