• Sat. May 4th, 2024

गोवा मंत्रिमंडल ने कल विधानसभा भंग करने का प्रस्‍ताव पारित किया File Pic गोवा मंत्रिमंडल ने कल विधानसभा भंग करने का प्रस्‍ताव पारित किया। मौजूदा सरकार का कार्यकाल 15 मार्च को समाप्‍त हो रहा है। मुख्‍यमंत्री प्रमोद सावंत ने कहा कि सोमवार को प्रस्‍ताव राज्‍यपाल के पास भेजा जाएगा और उसके बाद विधानसभा के नए विधायकों की बैठक आयोजित की जाएगी। श्री सावंत ने बताया कि पार्टी के केन्‍द्रीय पर्यवेक्षक सरकार गठन पर चर्चा के लिए गोवा पहुंचकर नई सरकार के शपथ ग्रहण के बारे में फैसला करेंगे। इस बीच, महाराष्‍ट्रवादी गोमांतक पार्टी के वरिष्‍ठ नेता सुदिन धवलीकर ने कहा है कि उनकी पार्टी ने भाजपा को बिना शर्त अपना समर्थन जारी रखा है। चालीस सदस्यों वाली गोवा विधानसभा में भारतीय जनता पार्टी ने बीस सीटें जीती हैं, जबकि कांग्रेस को नौ सीटें मिली हैं। महाराष्‍ट्रवादी गोमांतक पार्टी और आम आदमी पार्टी ने दो-दो सीटों पर कब्जा किया है। गोवा फॉरवर्ड पार्टी और रिवोल्यूशनरी गोवंस पार्टी को एक-एक सीट मिली हैं। तीन निर्दलीय विधायक भी चुने गए हैं।

गोवा मंत्रिमंडल ने कल विधानसभा भंग करने का प्रस्‍ताव पारित किया
todayindia,todayindia24,goaगोवा मंत्रिमंडल ने कल विधानसभा भंग करने का प्रस्‍ताव पारित किया। मौजूदा सरकार का कार्यकाल 15 मार्च को समाप्‍त हो रहा है। मुख्‍यमंत्री प्रमोद सावंत ने कहा कि सोमवार को प्रस्‍ताव राज्‍यपाल के पास भेजा जाएगा और उसके बाद विधानसभा के नए विधायकों की बैठक आयोजित की जाएगी।

श्री सावंत ने बताया कि पार्टी के केन्‍द्रीय पर्यवेक्षक सरकार गठन पर चर्चा के लिए गोवा पहुंचकर नई सरकार के शपथ ग्रहण के बारे में फैसला करेंगे।

इस बीच, महाराष्‍ट्रवादी गोमांतक पार्टी के वरिष्‍ठ नेता सुदिन धवलीकर ने कहा है कि उनकी पार्टी ने भाजपा को बिना शर्त अपना समर्थन जारी रखा है।

चालीस सदस्यों वाली गोवा विधानसभा में भारतीय जनता पार्टी ने बीस सीटें जीती हैं, जबकि कांग्रेस को नौ सीटें मिली हैं। महाराष्‍ट्रवादी गोमांतक पार्टी और आम आदमी पार्टी ने दो-दो सीटों पर कब्जा किया है। गोवा फॉरवर्ड पार्टी और रिवोल्यूशनरी गोवंस पार्टी को एक-एक सीट मिली हैं। तीन निर्दलीय विधायक भी चुने गए हैं।
===========================Courtesy===========================
गोवा मंत्रिमंडल ने कल विधानसभा भंग करने का प्रस्‍ताव पारित किया
todayindia,todayindia24,goa

aum

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *