• Fri. May 17th, 2024

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल कृषि, स्वास्थ्य सेवा और अंतरिक्ष उद्योग से जुड़े स्‍टार्टअप के साथ संवाद करेंगे
#pmindia,#narendra modi,#Primeminister narendra modi,#PM,#prime minister of india,#today india,#today india news,#today india headlines,#today india highlights,#onlinenews,#today,snews,#livenews,#indianewsheadlines,#latestnewstoday,todaynewsheadlinesindia,#todayindia24प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कृषि, स्वास्थ्य सेवा और अंतरिक्ष उद्योग से जुड़े स्टार्टअप से कल सुबह साढे़ दस बजे वीडियो कान्फ्रेंस के जरिये संवाद करेंगे। इनके अलावा उद्यमिता, उद्योग, सुरक्षा, फिनटेक तथा पर्यावरण से जुड़े स्टार्टअप भी संवाद का हिस्सा होंगे।

विषयों के आधार पर 150 से अधिक स्टार्टअप को छह कार्यकारी समूह में बांटा गया है। इनमें जमीनी स्तर पर उभरे, डीएनए, वैश्विक, भविष्य की प्रौद्योगिकी, विनिर्माण तथा सतत विकास से जुड़े स्टार्टअप शामिल हैं। प्रत्येक समूह संवाद के दौरान प्रधानमंत्री के सामने एक प्रस्तुति देगा। संवाद का उद्देश्य राष्ट्रीय आवश्यकता के संबंध में स्टार्टअप के योगदान को समझना है।

वाणिज्य मंत्रालय के अधीन उद्योग और घरेलू व्यापार संवर्धन विभाग आजादी का अमृत महोत्सव के अंतर्गत सप्ताह भर के सेलिब्रेटिंग इनोवेशन इकोसिस्टम का आयोजन कर रहा है। यह आयोजन स्टार्टअप इंडिया अभियान की छठीं वर्षगांठ के अवसर पर किया जा रहा है।

प्रधानमंत्री कार्यालय ने कहा है कि वर्ष 2016 में शुरू हुआ स्टार्टअप इंडिया इसका प्रतीक है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पूरी तरह से मानते हैं कि राष्ट्र की प्रगति में योगदान करने के लिए स्टार्टअप में व्यापक संभावनाएं हैं।

सरकार ने स्टार्टअप के विकास और प्रगति को प्रोत्साहन देने के लिए अनुकूल माहौल उपलब्ध कराया है। इसका देश के स्टार्टअप परिदृश्य पर जबरदस्त प्रभाव पड़ा है।
==============================Courtesy==========================
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल कृषि, स्वास्थ्य सेवा और अंतरिक्ष उद्योग से जुड़े स्‍टार्टअप के साथ संवाद करेंगे
#pmindia,#narendra modi,#Primeminister narendra modi,#PM,#prime minister of india,#today india,#today india news,#today india headlines,#today india highlights,#onlinenews,#today,snews,#livenews,#indianewsheadlines,#latestnewstoday,todaynewsheadlinesindia,#todayindia24

aum

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *