• Sun. May 19th, 2024

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी दोपहर बाद जी-20 सम्‍मेलन में भाग लेंगे, वेटिकन सिटी में पोप फ्रांसिस से मुलाकात की

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी दोपहर बाद जी-20 सम्‍मेलन में भाग लेंगे, वेटिकन सिटी में पोप फ्रांसिस से मुलाकात की
pmindia,narendra modi,Primeminister narendra modi,PM,prime minister of india,todayindia,todayindianews24,today india,todayindialiveप्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी आज रोम में शुरू हो रहे 20 देशों के समूह की 16वीं शिखर बैठक में भाग लेंगे। इस बैठक में समूह के सदस्‍य देशों के अलावा यूरोपीय संघ और कई अंतरराष्‍ट्रीय संगठनों के प्रतिनिधि भी भाग ले रहे हैं।  इस सम्‍मेलन में भाग लेने के लिए प्रधानमंत्री अपनी पांच दिवसीय यात्रा पर कल रोम पहुंचे। कल उन्‍होंने रोम में इटली के प्रधानमंत्री मारियो द्राघी के साथ बातचीत की। बातचीत के दौरान दोनों नेताओं ने आपसी साझेदारी की वर्ष 2020-25 कार्य योजना की समीक्षा की और व्‍यापार और निवेश संबंधों को मजबत करने को लेकर अपनी प्रतिबद्धता जताई। नवीकरणीय और स्‍वच्‍छ ऊर्जा के क्षेत्र में सहयोग बढ़ाने के बारे में जारी एक संयुक्‍त वक्‍तव्‍य में कहा गया है कि दोनों देश इन क्षेत्रों में आपसी सहयोग के नए अवसरों का पता लगाएंगे। इनमें स्‍मार्ट ग्रिड, ऊर्जा भंडारण, गैस परिवहन, हरित हाइड्रोजन विकास और जैव ईंधन को बढावा देना शामिल है।

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने आज 20 देशों के शिखर सम्मेलन से पहले वेटिकन सिटी में पोप फ्रांसिस से मुलाकात की। श्री मोदी और पोप फ्रांसिस ने पृथ्‍वी को बेहतर बनाने के उद्देश्य से जलवायु परिवर्तन का मुकाबला करने और गरीबी को दूर करने जैसे मुद्दों पर चर्चा की। केवल बीस मिनट के लिए निर्धारित यह बैठक एक घंटे तक चली। प्रधानमंत्री ने पोप फ्रांसिस को भारत आने का निमंत्रण दिया।
============================Courtesy============================
pmindia,narendra modi,Primeminister narendra modi,PM,prime minister of india,todayindia,todayindianews24,today india,todayindialive

 

aum

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *