• Sat. May 18th, 2024

मुख्यमंत्री चौहान ने कोलार में श्रीमद् भागवत कथा सुनी

भोपाल : गुरूवार, दिसम्बर 22, 2016
मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान आज यहाँ कोलार में श्रीमद् भागवत कथा का श्रवण किया। मुख्यमंत्री ने श्रद्धालु बहनों को अगले साल से एक राखी पेड़ों को बाँधने का संकल्प दिलाया। उन्होंने नर्मदा सेवा यात्रा की चर्चा करते हुए कहा कि नदियों को बचाने के लिये पर्यावरण की सुरक्षा जरूरी है।

कथावाचक एवं वेद मर्मज्ञ श्री मृदुल कृष्ण शास्त्री महाराज ने मुख्यमंत्री लाड़ली लक्ष्मी, कन्या विवाह योजना, मुख्यमंत्री तीर्थ-दर्शन योजना और नर्मदा सेवा यात्रा की भूरि-भूरि प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि नदियो को पवित्र और शुद्ध रखने के लिये सभी श्रद्धालुओं को संकल्प दिलाया गया है।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि जनता की प्रसन्नता और आनंद के लिए राज्य सरकार प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि भगवान को प्राप्त करने के तीन मार्ग है – ज्ञान मार्ग, भक्ति मार्ग और कर्म मार्ग। उन्होंने कहा कि नर्मदा की कृपा से प्रदेश में समृद्धि आई है, इसलिए नर्मदा की सेवा करना जरुरी है । नर्मदा को शुद्ध रखने के लिए नर्मदा सेवा यात्रा चल रही है। उन्होंने कोलारवासियो को नदियों की सेवा यात्रा से जुड़ने और नशे से दूर रहने का संकल्प दिलाया।

श्रीमद भागवत कथा में आज भगवान श्रीकृष्ण और रुक्मणि का विवाह प्रसंग विशेष था। मुख्यमंत्री और श्रीमती साधना सिंह चौहान ने तल्लीनता से कथा श्रवण किया और महाआरती में शामिल हुए।

विधायक श्री रामेश्वर शर्मा ने बताया कि मुख्यमंत्री श्री चौहान के मार्गदर्शन में कोलार के हर घर को पानी मिलेगा। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश आज तेजी से हर क्षेत्र में आगे बढ़ रहा है। इस अवसर पर बड़ी संख्या में श्रद्धालु उपस्थित थे।

aum

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *