• Sun. May 12th, 2024

स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने कहा—कोविड-19 का टीका देशभर में निशुल्क लगाया जाएगा
todayindia,todayindia news,today india news in hindi,Headlines,Latest News,Breaking News,Cricket ,Bollywood24,today india news,today indiaदेश में कोविड का टीका मुफ्त मिलेगा। केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य और परिवार कल्‍याण मंत्री ने आज नई दिल्‍ली में पत्रकारों को यह जानकारी देते हुए बताया कि केवल दिल्‍ली में ही नहीं बल्कि पूरे देश में कोविड का टीका सभी को मुफ्त में लगाया जाएगा।

डॉक्‍टर हर्षवर्धन आज शुरू हुए कोविड टीकाकरण पूर्वाभ्‍यास का जायजा लेने के लिए दिल्‍ली के विभिन्‍न अस्‍पतालों का दौरा कर रहे थे। उन्‍होंने लोगों से अपील की कि वे टीके की सुरक्षा और उसके प्रभाव को लेकर फैलाई जा रही अफवाहों से गुमराह ना हों। उन्‍होंने कहा कि सरकार टीकाकरण के लिए तय दिशानिर्देशों के साथ किसी तरह का समझौता नहीं करेगी। उन्‍होंने कहा कि टीके को लेकर आम लोगों में हिचक पोलियो टीकाकरण के दौरान भी देखी गई थी लेकिन बाद में यह अभियान बहुत सफल रहा।

उन्‍होंने कहा कि आज राष्‍ट्रव्यापी टीकाकरण पूर्वाभ्‍यास चार राज्‍यों में पहले किए गए पूर्वाभ्‍यासों से मिले फीडबैक के आधार पर चलाया जा रहा है। उन्‍होंने कहा कि इस अभ्‍यास के दौरान वास्‍तविक टीका लगाये जाने को छोड़कर टीकाकरण की बाकी सभी प्रक्रियाओं का पालन किया जा रहा है।

स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री ने कहा कि टीके लगाए जाने के लिए करीब दो हजार लोगों को प्रशिक्षित किया गया है। सभी राज्‍यों और केंद्रशासित प्रदेशों में भी टीकाकरण के लिए बड़ी संख्‍या में स्‍वास्‍थ्‍यकर्मियों को तैयार किया गया है।
============
courtesy
============
todayindia,todayindia news,today india news in hindi,Headlines,Latest News,Breaking News,Cricket ,Bollywood24,today india news,today india

aum

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *