• Mon. May 20th, 2024

बिहार में सरकार गठन पर अंतिम फैसले के लिए रविवार 15 नवम्‍बर को पटना में एनडीए के नवनिर्वाचित विधायकों की बैठक होगी
todayindia,todayindianews,today india news in hindi,Headlines,Latest News,Breaking News,Cricket ,Bollywood news,today india news,today india,
NitishKumar,NDA,Biharबिहार में एनडीए विधायक दल के नवनिर्वाचित विधायकों की रविवार को पटना में बैठक होगी जिसमें नई सरकार के गठन के बारे में फैसला किया जाएगा। आज पटना में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के चारों घटक दलों के नेताओं की बैठक के बाद श्री नीतीश कुमार ने इसकी घोषणा की।

उन्‍होंने कहा कि एनडीए के नवनिर्वाचि‍त विधायक 15 नवंबर को नई सरकार के गठन के बारे में औपचारिक रूप से फैसला करेंगे। उन्‍होंने कहा कि राज्‍य मंत्रिमंडल की आखिरी बैठक आज आयोजित की जाएगी, जिसमें विधानसभा भंग करने की सिफारिश की जाएगी।

आज मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आधिकारिक आवास पर आयोजित एनडीए की पहली बैठक में सभी चार घटक दलों- जनता दल यूनाइटेड, भारतीय जनता पार्टी, हिन्‍दुस्‍तानी आवाम मोर्चा और विकासशील इंसान पार्टी के नेता भाग लिया।

भाजपा की राज्‍य इकाई के अध्‍यक्ष संजय जयसवाल, केंद्रीय मंत्री नित्‍यानंद राय और वरष्ठि भाजपा नेता सुशील कुमार मोदी ने भी बैठक में हिस्‍सा लिया। जनता दल यूनाइटेड के वरिष्‍ठ नेता आर.सी.पी. सिंह और विजय कुमार चौधरी हिंदुस्‍तानी अवाम मोर्चा के अध्‍यक्ष जीतन राम माझी और विकासशील इंसान पार्टी के अध्‍यक्ष मुकेश सहनी ने भी बैठक में भाग लिया।

इससे पहले, जनता दल यूनाइटेड के अध्‍यक्ष नीतीश कुमार ने कहा था कि बैठक में सरकार के गठन से संबंधित हर पहलू पर चर्चा की जाएगी। उन्‍होंने यह भी कहा था कि जनता ने एनडीए के पक्ष में जनादेश दिया है और वही राज्‍य में नई सरकार का गठन करेगा।

इस बीच, एकमात्र निर्दलीय विधायक सुमित सिंह ने एनडीए को समर्थन देने की घोषणा की है। उन्‍होंने श्री नीतीश कुमार से मुलाकात के बाद यह फैसला किया। श्री सुमित सिंह चकई विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव जीते हैं।
=======
courtesy
========
todayindia,todayindianews,today india news in hindi,Headlines,Latest News,Breaking News,Cricket ,Bollywood news,today india news,today india,
@NitishKumar,NDA,Bihar

aum

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *