• Sat. May 18th, 2024

देश में कोविड-19 से ठीक होने वालों की दर 90.99 प्रतिशत हुई
todayindia,todayindianews,today india news in hindi,Headlines,Latest News,Breaking News,Cricket ,Bollywood news,today india news,today indiaकेन्‍द्र सरकार ने कहा है कि देश में कोविड-19 से ठीक होने वालों की दर 90 दशमलव नौ-नौ प्रतिशत हो गई है। पिछले 24 घंटों में 56 हजार से अधिक संक्रमित लोग ठीक हुए।

अब तक 73 लाख 15 हजार से अधिक लोग संक्रमण से उभर चुके हैं। ठीक होने की दर लगातार बेहतर होने के कारण अब देश में संक्रमण के सक्रिय मामले कुल मामलों का सात दशमलव पांच-एक प्रतिशत रह गये हैं। इस समय देश में संक्रमण के छह लाख, तीन हजार सक्रिय मामले हैं।

पिछले 24 घंटों में संक्रमण के 49 हजार 881 नये मामले सामने आने से देश में संक्रमण के मामलों की संख्‍या 80 लाख को पार कर गई है। स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय ने कहा है कि केन्‍द्र की टेस्‍ट, ट्रैक और ट्रीट की रणनीति से स्‍वस्‍थ होने वालों की दर बढी है और मृत्‍यु दर में कमी आई है। इस समय देश में संक्रमण से होने वाली मौतों की दर एक दशमलव पांच शून्‍य प्रतिशत है, जो विश्‍व में सबसे कम दरों में से है।

भारत में कोविड-19 से होने वाली मौतें पिछले छह सप्‍ताह में लगातार कम हो रही हैं। मंत्रालय ने कहा कि यह मरीजों को समय से अस्‍पताल भेजने और कोविड संक्रमण के दौरान बरती जाने वाली सावधानियों तथा बेहतर इलाज के कारण संभव हुआ है। पिछले 24 घंटों में संक्रमण से हुई 517 मौतों को मिलाकर अब तक इस महामारी से मरने वालों की संख्‍या एक लाख, 20 हजार 527 हो गई है।
भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद- आई सी एम आर के अनुसार पिछले 24 घंटों में देश में दस लाख 75 हजार से अधिक टेस्‍ट किये गये। अब तक इस संक्रमण के लिए दस करोड 65 लाख से अधिक जांच की जा चुकी हैं।
===============
courtesy
================
todayindia,todayindianews,today india news in hindi,Headlines,Latest News,Breaking News,Cricket ,Bollywood news,today india news,today india

aum

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *