• Sat. May 18th, 2024

covid-19 recovery rate,todayindia,todayindianews,today india news in hindi,Headlines,Latest News,Breaking News,Cricket ,Bollywood news,today india news,today india
भारत में कोरोना संक्रमण से स्वस्थ होने की दर बढ़कर 84 प्रतिशत से अधिक हुईदेश में कोविड-19 से ठीक होने वालों की दर में और सुधार हुआ हुई है। अब तक 55 लाख से अधिक मरीज संक्रमण से मुक्‍त हो चुके हैं। संक्रमण से ठीक होने के मामले में भारत का विश्‍व में पहला स्‍थान है। पिछले 24 घंटों में 82 हजार से अधिक मरीज इस संक्रमण से ठीक हुए। संक्रमण मुक्‍त होने वालों की दर बेहतर होकर 84 दशमलव एक प्रतिशत हो गई है।

स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय ने कहा है कि सक्रिय मामलों की तुलना में स्‍वस्‍थ होने वालों की संख्‍या लगातार बढ रही है। कुल संक्रमित मामलों में से केवल 14 दशमलव तीन प्रतिशत ही सक्रिय मामले हैं। लगातार पिछले दस दिनों से देश में संक्रमित मरीजों की संख्‍या दस लाख के नीचे बनी हुई है। सक्रिय मामलों की तुलना में ठीक होने वालों की दर छह गुणा अधिक है।

पिछले एक महीने में कोविड मरीजों के स्‍वस्‍थ होने की दर शत-प्रतिशत रही है। संक्रमण की प्रारम्भिक स्‍तर पर पहचान, तत्‍काल उपचार के लिए अस्‍पतालों में व्‍यवस्‍था तथा एकांतवास तथा घरों में रहकर इलाज कराने की व्‍यवस्‍था के कारण देश में संक्रमण से ठीक होने वालों की दर बेहतर हो सकी है। इस संक्रमण से होने वाली मौतों की दर भी घटकर एक दशमलव पांच प्रतिशत रह गई है। भारत में मृत्‍यु दर वैश्विक औसत से लगभग आधी है।

देश में, पिछले 24 घंटों में संक्रमण के 75 हजार आठ सौ 29 नये मामले सामने आये। अब तक 65 लाख 49 हजार तीन सौ 74 लोग संक्रमण से प्रभावित हो चुके हैं। इस समय सक्रिय मामलों की संख्‍या नौ लाख 37 हजार छह सौ 25 है। पिछले 24 घंटों में नौ सौ 40 मौतों के साथ देश में अब तक इस संक्रमण से मरने वालों की संख्‍या एक लाख एक हजार सात सौ 82 हो गई है।
===================
courtesy
===================
covid-19 recovery rate,todayindia,todayindianews,today india news in hindi,Headlines,Latest News,Breaking News,Cricket ,Bollywood news,today india news,today india

aum

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *