• Thu. Apr 25th, 2024

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने रविवार को सुबह सात बजे से रात नौ बजे तक जनता कर्फ्यू का आह्वान किया

(todayindia),Headlines,Latest News,Breaking News,Cricket ,Bollywood news,today india news,today india
प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने रविवार को सुबह सात बजे से रात नौ बजे तक जनता कर्फ्यू का आह्वान किया
प्रधानमंत्री ने देशवासियों से जनता कर्फ्यू यानि जनता के लिए, जनता द्वारा खुद पर लगाया गया कर्फ्यू के लिए समर्थन मांगा। इसका आयोजन रविवार को सवेरे सात बजे से नौ बजे तक किया जाएगा। उन्‍होंने कहा कि इस दौरान सभी देशवासियों को घर के अंदर रहना चाहिए। उन्‍होंने कहा कि ये प्रयास हमारे आत्‍म संयम और देश हित में कर्त्‍तव्‍य पालन का प्रतीक होगा। उन्‍होंने कहा जनता कर्फ्यू की सफलता और इसके अनुभव हमें आने वाली चुनौतियों के लिए तैयार करेंगे। प्रधानमंत्री ने लोगों से यह भी अपील की कि हर व्‍यक्ति कम से कम 10 लोगों को फोन करके कोरोना वायरस से बचाव के उपायों के साथ जनता कर्फ्यू के बारें में भी बताएं।

श्री मोदी ने कहा कि भारत सरकार स्थिति पर पूरी नज़र बनाए हुए है। उन्‍होंने इस महामारी के कारण आर्थिक चुनौतियों से निपटने के लिए वित्‍त मंत्रालय के तहत कोविड-19 आर्थिक कार्यबल बनाने की घोषणा की।

प्रधानमंत्री ने आश्‍वस्‍त किया कि देश में दूध, खाने-पीने का सामान, दवाइयों और जीवन के लिए अन्‍य आवश्‍यक वस्‍तुओ की कमी ना हो इसके लिए सरकार सभी उपाय कर रही है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि अभी तक विज्ञान इस महामारी से बचने का कोई निश्चित उपाय नहीं सुझा सका है और न ही इसका कोई टीका बन पाया है इसलिए चिंता बढ़ना बहुत स्‍वभाविक है। लेकिन कुछ बातों का ध्‍यान रखकर इस स्थिति से निपटा जा सकता है।(todayindia),Headlines,Latest News,Breaking News,Cricket ,Bollywood news,today india news,today india
==========
courtesy

aum

Leave a Reply

Your email address will not be published.