• Fri. May 3rd, 2024

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी(narendra modi) आज शाम राष्ट्रपति भवन में दूसरे कार्यकाल के लिए प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे।

नरेंद्र मोदी(narendra modi) आज राष्ट्रपति भवन के प्रांगण में दूसरे कार्यकाल के लिए प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे।
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद उन्हें और मंत्रिपरिषद के अन्य सदस्यों को शाम सात बजे पद और गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे। इस अवसर पर कई बड़े नेता उपस्थित रहेंगे। विश्व के सबसे बड़े लोकतंत्र के प्रधानमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह में आज कई राष्ट्राध्यक्ष, शासनाध्यक्ष, संवैधानिक पदाधिकारियों सहित राजनयिक शामिल होंगे। भारत ने बिमस्टेक देशों के नेताओं को समारोह में आमंत्रित किया है। बांग्लादेश, श्रीलंका, किर्गिज गणराज्य के राष्ट्रपति शपथ ग्रहण समारोह में शिरकत करेंगे। वहीं मॉरिशस, नेपाल और भूटान के प्रधानमंत्री भी समारोह में हिस्सा लेंगे। थाइलैंड के विशेष दूत भी प्रधानमंत्री मोदी(narendra modi) के शपथ ग्रहण में भाग ले रहे हैं। श्री मोदी पहले भाजपा के नेता हैं जो अपने पांच वर्ष के कार्यकाल को पूरा करने के बाद प्रधानमंत्री के रूप में दूसरे कार्यकाल के लिए चुने गये हैं।
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी भी इस अवसर पर उपस्थित रहेंगी। तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी इस समारोह में मौजूद रहेंगे।
आकाशवाणी दिल्‍ली से प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी(narendra modi) और मंत्र‍िपरिषद के शपथग्रहण समारोह का सीधा प्रसारण किया जाएगा। यह प्रसारण राजधानी और एफएम रेनबो चैनलों पर शाम छह बजकर पचपन मिनट पर सुना जा सकेगा।
आकाशवाणी शपथग्रहण समारोह से पहले एक विशेष कार्यक्रम भी प्रसारित करेगा इसे शाम साढ़े छह बजे से सुना जा सकेगा। (todayindia)(narendra modi)
============================
courtesy

aum

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *