• Sat. May 18th, 2024

अटल बिहारी वाजपेयी जी के अस्थि कलश देश के सभी प्रदेश भाजपा अध्यक्षों को विधिवत सौंपे

22 Aug 2018
प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी एवं भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अमित शाह जी ने आज पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न स्वर्गीय श्री अटल बिहारी वाजपेयी जी के अस्थि कलश देश के सभी प्रदेश भाजपा अध्यक्षों को विधिवत सौंपे। 11, अशोक रोड, नई दिल्ली में आयोजित इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री जी एवं राष्ट्रीय अध्यक्ष जी के अतिरिक्त गृहमंत्री राजनाथ सिंह जी, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज जी, संगठन मंत्री श्री रामलाल जी समेत कई केंद्रीय मंत्री, पार्टी महासचिव एवं वरिष्ठ नेता मौजूद थे। इस अवसर पर स्वर्गीय श्री अटल बिहारी वाजपेयी जी के परिजन भी मौजूद थे। इस कार्यक्रम में देश के सभी राज्यों के प्रदेश भाजपा अध्यक्ष शामिल हुए।

सभी प्रदेश भाजपा अध्यक्ष इस अस्थि-कलश को लेकर तत्काल अपने राज्य रवाना हो गए जहां वे प्रदेश की सभी पवित्र नदियों में विधिपूर्वक इन अस्थियों को प्रवाहित करेंगे। स्वर्गीय श्री वाजपेयी जी की अस्थियाँ देश के लगभग 100 से अधिक पवित्र नदियों में पूरी श्रद्धा के साथ प्रवाहित की जायेंगी।

यह पार्टी के हर कार्यकर्ता एवं देश के दूर-दराज के क्षेत्रों में रहने वाले हर नागरिक के लिए अपने प्रिय नेता को श्रद्धा-सुमन अर्पित करने का अवसर प्रदान करेगा। यह भारतीय जनता पार्टी की ओर से अपने महान नेता को सच्ची श्रद्धांजलि है जिनके जीवन का क्षण-क्षण और शरीर का कण-कण राष्ट्र और पार्टी के लिए समर्पित रहा।

स्वर्गीय श्री अटल बिहारी वाजपेयी जी के निधन से न केवल भारतीय जनता पार्टी परिवार, बल्कि समग्र राष्ट्र शोकाकुल है और उन्हें अपनी भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित कर रहा है।

ज्ञात हो कि 19 अगस्त को हरिद्वार (उत्तराखंड) में श्री अटल बिहारी वाजपेयी जी की अस्थि कलश यात्रा निकाली गई थी, तत्पश्चात हर की पौड़ी में माँ गंगा में अस्थियों को प्रवाहित किया गया था। इस दौरान श्री अटल बिहारी वाजपेयी जी के परिजनों के साथ भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अमित शाह जी, गृह मंत्री श्री राजनाथ सिंह जी, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत जी सहित कई गणमान्य लोग उपस्थित थे।

20 अगस्त, 2018 को इंदिरा गाँधी इनडोर स्टेडियम के के डी जाधव सभागार में श्री वाजपेयी जी की याद में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया था जिसमें प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी सहित देश के सभी राजनातिक दलों और सामाजिक एवं धार्मिक संगठनों के वरिष्ठ महानुभावों ने अपने श्रद्धा-सुमन अर्पित किये।

aum

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *