• Fri. May 24th, 2024

भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, ईडी और सीबीआई को स्‍वतंत्र रूप से कार्य करने देना चाहिए
narendramodi,PM,ED,CBI

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और केन्‍द्रीय अन्‍वेषण ब्‍यूरो (सी.बी.आई.) को स्‍वतंत्र रूप से कार्य करने देना चाहिए और सरकार तथा राजनेताओं को इनके कामकाज में हस्तक्षेप नहीं करना चाहिए। एक निजी चैनल के साथ बातचीत में उन्‍होंने कहा कि केंद्रीय एजेंसियां अपना काम कर रही हैं और प्रधानमंत्री को भी प्रवर्तन निदेशालय के काम में हस्तक्षेप का अधिकार नहीं है।

श्री मोदी ने कहा कि अगर निदेशालय और सी.बी.आई. अपना काम न करें तब सवाल खड़े किए जाने चाहिए लेकिन विपक्ष यह प्रश्न पूछ रहा है कि ये संस्‍थाएं अपना काम क्यों कर रही हैं।

उन्‍होंने कहा कि 2014 से पहले प्रवर्तन निदेशालय ने केवल 84 ठिकानों की तलाशी ली थी जबकि 2014 के बाद 7 हजार जगहों की तलाशी ली जा चुकी है, जिससे पता चलता है कि यह एजेंसी कितनी तत्परता के साथ अपना काम कर रही है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार देश के प्रत्येक नागरिक और खासकर गरीबों को सशक्त करने के मॉडल पर काम कर रही है। उन्‍होंने कहा कि नागरिकों के बोझ को कम करना सरकार का उत्तरदायित्व है।

प्रधानमंत्री ने एक अन्‍य प्रश्‍न के उत्‍तर में कहा कि मौजूदा लोकसभा चुनाव भारतीय जनता पार्टी या प्रधानमंत्री द्वारा नहीं लड़ा जा रहा है बल्कि यह जनता की एक पहल है। उन्‍होंने कहा कि देश ने पिछले तीन दशकों में अस्थिर सरकारें देखी हैं, जिनके कारण देश का विकास बाधित हुआ है। श्री मोदी ने कहा कि अब मतदाता यह अनुभव कर रहे हैं कि एक स्थिर सरकार क्‍या-क्‍या कर सकती है।
====================================Courtesy======================
भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, ईडी और सीबीआई को स्‍वतंत्र रूप से कार्य करने देना चाहिए
narendramodi,PM,ED,CBI

 

aum

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *