• Sat. Jul 20th, 2024

भोपाल के गुफा मंदिर क्षेत्र में गुफा लोक विकसित किया जाएगा
gufamandir,gufamandirbhopal,gufalok,#shivrajsarkar,#shivrajsinghchouhan,#madhyapradeshnews,#todayindia,#todayindianews,#todayindia24,#MPelection2023मुख्यमंत्री चौहान ने दिए योजना बनाने के निर्देश
मुख्यमंत्री चौहान ने किया 566 करोड़ से अधिक के विकास कार्यों का भूमि-पूजन
गुफा मंदिर में मानस भवन तथा भोपाल विकास प्राधिकरण के निर्माण कार्य होंगे आरंभ
पुराने भोपाल के बाजारों की सुविधा के लिए शीश महल में बनेगी पार्किंग
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने गुफा मंदिर में किया सभा को संबोधित

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने नगर पालिक निगम भोपाल और भोपाल विकास प्राधिकरण के 566 करोड़ से अधिक के विकास कार्यों का गुफा मंदिर परिसर लाल घाटी में भूमि-पूजन किया। इसके अंतर्गत गुफा मंदिर परिसर में 35 करोड़ की लागत से बनने वाले मानस भवन सहित मिसरोद-बर्रई-बगली सड़क, रक्षा विहार चरण-3, नगर विकास योजना, एयरोसिटी चरण-2 नगर विकास योजना, एयरोसिटी चरण-1 में 43 एमआईजी, 61 एलआईजी तथा 96 मल्टीयूनिट प्रकोष्ठों के निर्माण, सीएम राइज स्कूल परियोजना के तहत शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय बर्रई और सरदार वल्लभ भाई पटेल, शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय करोंद के भवन निर्माण का भूमि-पूजन किया गया।

मुख्यमंत्री चौहान ने गुफा मंदिर के महंत श्री रामप्रवेश शास्त्री जी महाराज से आशीर्वाद प्राप्त किया

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि गुफा मंदिर में मानस भवन का निर्माण तो होगा ही, इसके साथ ही गुफा लोक भी बनाया जायेगा। श्री चौहान ने गुफा लोक की योजना बनाने के निर्देश अधिकारियों को दिए हैं। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि पुराने भोपाल में पार्किंग व्यवस्था को सुगम बनाने के उद्देश्य से मोती मस्जिद के पास स्थित शीश महल में पार्किंग बनाई जाएगी। इससे पुराने भोपाल के बाजारों के व्यापारियों एवं खरीददारों को सुविधा होगी और व्यापार व्यवसाय को प्रोत्साहन मिलेगा। मुख्यमंत्री श्री चौहान गुफा मंदिर में आयोजित भूमि-पूजन कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। श्री चौहान ने कार्यक्रम में उपस्थित संतगण तथा बटुकों का पुष्प-वर्षा कर अभिवादन किया और गुफा मंदिर के महंत श्री रामप्रवेश शास्त्री जी महाराज को शाल-श्रीफल व तुलसी जी का पौधा भेंटकर कृतज्ञता ज्ञापित की व आशीर्वाद प्राप्त किया।

हमारी सरकार विकास गतिविधियों के लिए पैसे की कमी नहीं आने देगी

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि प्रदेशवासियों का कल्याण और विकास गतिविधियां संचालित करने के साथ ही धर्म और संस्कृति के संरक्षण तथा प्रोत्साहन के लिए कार्य करना राज्य सरकार का दायित्व है। इस कर्तव्य पूर्ति के तहत ही महाकाल लोक, श्री रामराजा लोक, आदि गुरु शंकर्राचार्य प्रतिमा स्थापना जैसे पुनीत कार्य राज्य सरकार द्वारा संपादित किए गए हैं। भारतीय संस्कृति प्राणियों में सद्भाव और सभी के सुखी व निरोग रहने के विचार के विस्तार की संस्कृति है, हमारी सरकार इस दिशा में निरंतर प्रयासरत है। गुफा मंदिर में बनने वाला मानस भवन धर्म और संस्कृति के प्रसार तथा प्रोत्साहन में योगदान देगा। हमारी सरकार विकास गतिविधियों के लिए पैसे की कमी नहीं आने देगी।

कार्यक्रम में भोपाल महापौर श्रीमती मालती राय, भोपाल विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष श्री कृष्णमोहन सोनी, उपाध्यक्ष सर्वश्री सुनील पाण्डेय तथा अनिल अग्रवाल लिली, पूर्व महापौर श्री आलोक शर्मा तथा श्री सुमित पचौरी सहित अन्य जन-प्रतिनिधि, संतगण, गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।
==================================================
भोपाल के गुफा मंदिर क्षेत्र में गुफा लोक विकसित किया जाएगा
gufamandir,gufamandirbhopal,gufalok,#shivrajsarkar,#shivrajsinghchouhan,#madhyapradeshnews,#todayindia,#todayindianews,#todayindia24,#MPelection2023

 

aum

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *