• Sun. May 19th, 2024

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने छत्‍तीसगढ में छह हजार, चार सौ करोड रूपये से अधिक की रेल परियोजनाओं का शुभारम्‍भ किया

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने छत्‍तीसगढ में छह हजार, चार सौ करोड रूपये से अधिक की रेल परियोजनाओं का शुभारम्‍भ किया
narendramodi,chhatisgarhप्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा है कि आधुनिक विकास के साथ गरीब कल्याण के भारतीय मॉडल की दुनियाभर में सराहना हो रही है। आज छत्तीसगढ़ के रायगढ़ के पास कोंडताराई में आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि अमृत काल के अगले पच्चीस वर्षों में देश को विकसित बनाना है। यह काम तभी पूरा हो सकता है, जब हर देशवासी इसमें अपनी भागीदारी देगा। उन्होंने कहा कि हमें ऊर्जा जरूरतें पूरी करने के साथ ही पर्यावरण की भी चिंता करनी है। श्री मोदी ने कहा कि केन्द्र सरकार जिस दिशा में कार्य कर रही है, उससे देश के पर्यावरण की रक्षा होगी, साथ ही वन संपदा से खुशहाली के रास्ते भी खुलेंगे। इन प्रयासों का लाभ इन क्षेत्रों में रहने वाले जनजातीय वर्ग के लोगों को विशेष रूप से मिलेगा।

इस अवसर पर प्रधानमंत्री ने छह हजार चार सौ करोड़ रुपये से अधिक की रेल परियोजनाओं को राष्ट्र को समर्पित किया। ये रेल परियोजनाएं इस क्षेत्र में यात्रियों की आवाजाही के साथ ही माल ढुलाई को भी सुविधाजनक बनाकर सामाजिक-आर्थिक विकास को गति प्रदान करेंगी।

कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री ने छत्तीसगढ़ के नौ जिलों में पचास बिस्तरों वाले क्रिटिकल केयर ब्लॉकों की आधारशिला रखी। इसके साथ ही प्रधानमंत्री ने एक लाख सिकल सेल परामर्श कार्डों का वितरण भी किया। इन परामर्श कार्डों का वितरण राष्ट्रीय सिकलसेल एनीमिया उन्मूलन मिशन के तहत किया गया है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज छत्तीसगढ़ के रायगढ़ के पास स्थित कोंडातराई में भारतीय जनता पार्टी द्वारा आयोजित एक जनसभा को भी संबोधित किया। इस मौके पर उन्होंने आरोप लगाया कि विपक्षी गठबंधन देश की हजारों साल से चली आ रही सनातन संस्कृति को मिटाना चाहता है। श्री मोदी ने कहा कि ऐसे लोगों से देशवासियों को सतर्क रहना चाहिए।

प्रधानमंत्री ने कहा कि वंचितों को वरीयता देना ही आज के भारत की प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि केन्द्र की भाजपा सरकार के प्रयासों से पिछले पांच वर्षों में ही तेरह करोड़ से अधिक लोग गरीबी रेखा से ऊपर आ गए हैं।
====================================Courtesy========================

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने छत्‍तीसगढ में छह हजार, चार सौ करोड रूपये से अधिक की रेल परियोजनाओं का शुभारम्‍भ किया
narendramodi,chhatisgarh

 

aum

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *