• Sat. May 18th, 2024

मुख्यमंत्री चौहान के साथ क्रिकेट कमेंटेटर पद्मश्री सुशील दोशी ने किया पौध-रोपण

मुख्यमंत्री चौहान के साथ क्रिकेट कमेंटेटर पद्मश्री सुशील दोशी ने किया पौध-रोपण
todayindia,todayindianews,todayindia24,shivrajsinghchouhan,mpcm,mpnews,susheeldoshi,cricket,cricketcomentryमुख्यमंत्री ने लगाए आम, अमरूद और नीम के पौधे

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के साथ श्यामला हिल्स स्थित उद्यान में क्रिकेट कमेंटेटर पद्मश्री श्री सुशील दोशी ने आम, अमरूद और नीम के पौधे रोपे। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने श्री सुशील दोशी की पुस्तक “क्रिकेट कमेंट्री-एक कला एक विज्ञान” और “आँखों देखा हाल” का विमोचन किया। स्पोर्ट डायनेमिक के डायरेक्टर श्री अपूर्व दोशी भी साथ थे। मुख्यमंत्री के साथ बालक राम चौहान और अद्वैत शर्मा ने अपने जन्म-दिवस पर पौधे लगाए। उनके परिजन सर्वश्री संदीप चौहान, ध्रुव चौहान, श्रीमती वर्षा चौहान सहित सर्वश्री संदीप शर्मा, नरेन्द्र मोहन शर्मा और श्रीमती अनुजा शर्मा भी पौध-रोपण में सम्मिलित हुए।

उल्लेखनीय है कि 5 दशक से हिन्दी क्रिकेट कमेंट्री कर रहे श्री दोशी को क्रिकेट जगत में उनके योगदान के लिए वर्ष 2016 में पद्मश्री और मध्यप्रदेश सरकार द्वारा वर्ष 2004 में लाईफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड प्रदान किया गया है। इंदौर को अपना कार्यक्षेत्र बनाने वाले श्री दोशी ने खेल पत्रकारिता और क्रिकेट पर कई पुस्तकें लिखी हैं। आज विमोचित पुस्तक “क्रिकेट कमेंटी-एक कला एक विज्ञान” में क्रिकेट के उद्भव और विकास, कमेंटेटर के मूलभूत गुण, कमेंट्री की तैयारी, भाषा शैली, तकनीकी जानकारी और कमेंटेटर कैसे बने,जैसे विषयों पर विचार किया गया है। “आँखों देखा हाल” पुस्तक विश्व कप मैचों की रोमांचक घटनाओं, प्रसिद्ध क्रिकेटर्स से जुडे़ किस्सों और खेल जगत की रूचिकर कहानियों से रू-ब-रू कराती है।
========================================================================
मुख्यमंत्री चौहान के साथ क्रिकेट कमेंटेटर पद्मश्री सुशील दोशी ने किया पौध-रोपण
todayindia,todayindianews,todayindia24,shivrajsinghchouhan,mpcm,mpnews,susheeldoshi,cricket,cricketcomentry

aum

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *