• Mon. May 6th, 2024

मेघालय और नागालैंड में सभी राजनीतिक दलों के स्‍टार प्रचारकों ने प्रचार तेज किया

मेघालय और नागालैंड में सभी राजनीतिक दलों के स्‍टार प्रचारकों ने प्रचार तेज किया
@AmitShah,starpeacharak

मेघालय में युनाइटेड डेमोक्रेटिक पार्टी – यू डी पी के उम्‍मीदवार एच डोनकूपर राय लिंगदोह के निधन के बाद सोहियोंग विधानसभा चुनाव के स्‍थगित हो जाने की संभावना है। मेघालय के मुख्‍य निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि ईस्‍ट खासी हिल्‍स जिले के सोहियोंग में चुनावी प्रक्रिया के स्‍थगन से संबंधित एक विस्‍तृत रिपोर्ट भारत निर्वाचन आयोग को भेज दी गई है। भारत निर्वाचन आयोग इस मामले में एक अधिसूचना जारी करेगा। सोहियोंग विधान सभा निर्वाचन क्षेत्र की सभी प्रमुख राजनीतिक पार्टियों के छह उम्‍मीदवार चुनावी दंगल में हैं। राज्‍य में 27 फरवरी को मतदान होने हैं। इस दौरान राज्‍य में प्रचार अभियान जोरों पर है। वरिष्‍ठ भाजपा नेता और केन्‍द्रीय गृहमंत्री अमित शाह आज शिलांग में गोरखा पाठशाला और गोल्‍फ क्‍लब फील्‍ड में दो जनसभाओं को सम्‍बोधित करेंगें। भाजपा के स्‍टार प्रचारक और वरिष्‍ठ नेता पार्टी के उम्‍मीदवारों के समर्थन में प्रचार करेंगें। एनपीपी के वरिष्‍ठ नेता और मुख्‍यमंत्री कॉनराड के संगमा विधानसभा के विभिन्‍न क्षेत्रों में जनसभाएं करेंगें। कांग्रेस नेता और राजस्‍थान के पूर्व उपमुख्‍यमंत्री सचिन पायलट शिलांग के पुलिस बाजार क्षेत्र में जनसभा को सम्‍बोधित करेंगें।

कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी कल जनसभा को सम्‍बोधित करेंगें। वहीं पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी तृणमूल कांग्रेस के उम्‍मीदवारों के समर्थन में कल मेघालय में रैली में भागीदारी करेंगीं।

श्री शाह ने भाजपा-एनडीपीपी उम्मीदवार के लिए नागालैंड के त्युएनसांग में मुख्यमंत्री नेफ्यू रियो के साथ रैली को संबोधित किया।

श्री शाह ने कहा कि भाजपा सरकार ने प्रदेश का विकास बजट पिछली कांग्रेस सरकार की तुलना में चार गुना बढ़ा दिया है। उन्होंने कहा कि नागालैंड में कई बुनियादी ढांचा परियोजनाएं पूरी हो चुकी हैं, जबकि सौ से अधिक परियोजनाएं पाइपलाइन में हैं। गृह मंत्री ने कहा कि राज्य में एक लाख 28 हजार परिवारों को जल जीवन मिशन के तहत पाइप से पानी का कनेक्शन मिला है, जिससे पहाड़ी इलाकों में पीने के पानी की कमी दूर हुई है। उन्होंने राज्य के विकास कार्यों को जारी रखने का आश्वासन दिया।

वहीं कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और सांसद शशि थरूर दिफूपर में रैली करेंगे। नागालैंड विधानसभा चुनाव में मतदाताओं को पक्ष में करने के लिए सभी राजनीतिक दल चुनावी जनसभाएं और घर-घर जाकर प्रचार कर रहे हैं।
======================Courtesy===================
मेघालय और नागालैंड में सभी राजनीतिक दलों के स्‍टार प्रचारकों ने प्रचार तेज किया
@AmitShah,starpeacharak

aum

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *