• Sun. Sep 22nd, 2024

प्रदेश की योजनाओं से प्रभावित होकर अन्य राज्य अनुसरण कर रहे हैं

उद्योग मंत्री श्री शुक्ल रीवा में मुख्यमंत्री कन्या सामूहिक विवाह सम्मेलन में
भोपाल : शनिवार, मई 20, 2017
वाणिज्य, उद्योग एवं रोजगार तथा खनिज साधन मंत्री श्री राजेन्द्र शुक्ल ने कहा है कि मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में प्रदेश में कई कल्याणकारी योजनाएँ तथा कार्यक्रम संचालित हो रहे हैं। इनसे प्रभावित होकर देश के अन्य राज्य भी उनका अनुसरण कर रहे है। श्री शुक्ल आज रीवा में मुख्यमंत्री कन्या सामूहिक विवाह तथा निकाह कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। सम्मेलन में 150 जोड़ें दाम्पत्य सूत्र में बँधे। उद्योग मंत्री ने नव-युगल को आशीर्वाद देते हुए उनके मंगल भविष्य की कामना भी की।

उद्योग श्री शुक्ल ने कहा कि गरीब बेटियों के हाथ पीले करने का पुण्य काम प्रदेश में किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने बेटियों के जन्म से लेकर विभिन्न योजनाएँ बनाई है ताकि कोई भी बेटी बोझ न बने। श्री शुक्ल ने कहा कि राज्य सरकार बेटियों के उत्थान के लिये चिन्तित है इसी को ध्यान में रखते हुए योजनाएँ संचालित हो रही हैं। उन्होंने कहा कि देश के अन्य राज्य भी इनसे प्ररेणा लेकर अपने यहाँ योजनाएँ शुरू कर रहे हैं।

उद्योग मंत्री श्री शुक्ल ने इस मौके पर नव-दम्पित्तयों का बीमा कराने की घोषणा भी की। प्रत्येक विवाहित जोड़ों को 20 हजार रुपये का चेक गृहस्थी का समान के लिये तथा स्मार्टफोन के 3,000 रुपये दिये।

aum

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *