• Sat. Oct 1st, 2022

“उद्दे परिवार माँ भारती का सच्चा सपूत है, यहाँ वीरों की परम्परा है”
#madhyapradeshnewsdiary,#shivrajsinghchouhan,#mpcm,#mpnews,#madhyapradeshnews,#todayindia,#todayindia24,#todayindialiveमुख्यमंत्री चौहान ने शहीद जवान के परिजन से भेंट की

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने आज मंडला जिले के ग्राम चरगांव में शहीद जवान स्व. गिरजेश कुमार उद्दे के परिजन से भेंट कर सांत्वना व्यक्त की। शहीद जवान श्री उद्दे के परिवार से भेंट कर मुख्यमंत्री श्री चौहान ने शहीद के चित्र पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। उन्होंने कहा कि परिवार को राज्य शासन द्वारा पूर्ण सहयोग प्रदान किया जाएगा। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने शहीद जवान की पत्नी श्रीमती राधा देवी और अन्य सदस्यों से भेंट की।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने परिवार के एक सदस्य को शासकीय सेवा में लेने के संबंध में भी चर्चा की। स्व. श्री उद्दे की बेटी कुमारी चंद्रिका, बेटे श्री विपिन और श्री तनु से भी भेंट की। इस दौरान केन्द्रीय इस्पात राज्य मंत्री श्री फग्गन सिंह कुलस्ते साथ थे। उल्लेखनीय है कि गत 19 अगस्त को बीएसएफ 145 वीं बटालियन के सिपाही श्री गिरिजेश कुमार उद्दे त्रिपुरा में पेट्रोलिंग पार्टी के सदस्य के रूप में कर्त्तव्य निभा रहे थे और आतंकियों के हमले में गंभीर रूप से घायल हो गए थे। श्री उद्दे को हेलीकाप्टर से रेस्क्यू करअगरतला लाया गया था जहाँ उन्होंने अंतिम साँस ली।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि उद्दे परिवार माँ भारती के सच्चे सपूतों का परिवार रहा है। यह देशभक्त परिवार पीढ़ियों से सेना में रहते हुए देश की सेवा करता रहा है। इस परिवार में सच्चे वीर सपूतों की परंपरा रही है। उन्होंने परिजन से मुलाकात के दौरान कहा कि राज्य सरकार उद्दे परिवार के साथ हमेशा खड़ी हैं। शहीद के नाम पर बीजाडांडी उत्कृष्ट विद्यालय का नामकरण किया जाएगा। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कलेक्टर मंडला हर्षिका सिंह को शहीद के परिजन को 1 करोड़ की आर्थिक सहायता उपलब्ध कराने के लिए निर्देश दिए। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने चरगांव में शहीद गिरजेश कुमार की मूर्ति स्थापना की घोषणा की और स्मारक स्थल का भूमि-पूजन भी किया। पूर्व सांसद सुश्री सम्पतिया उइके, विधायक डॉ. अशोक मर्सकोले, डीआईजी बालाघाट रेंज श्री अनुराग शर्मा, पुलिस अधीक्षक श्री यशपाल सिंह राजपूत तथा ग्रामीण उपस्थित थे।
===================================================
“उद्दे परिवार माँ भारती का सच्चा सपूत है, यहाँ वीरों की परम्परा है”
#madhyapradeshnewsdiary,#shivrajsinghchouhan,#mpcm,#mpnews,#madhyapradeshnews,#todayindia,#todayindia24,#todayindialive

 

 

 

aum

Leave a Reply

Your email address will not be published.