• Thu. Apr 25th, 2024

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज भोपाल के स्मार्ट उद्यान में बरगद, नीम और पारिजात के पौधे लगाए |
madhyapradeshnewsdiary,todayindia,todayindia24,shivrajsinghchouhan,mpcm,mpnews,madhyapradeshnewsमुख्यमंत्री श्री चौहान ने बरगद, नीम और पारिजात के पौधे लगाए
मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने आज स्मार्ट उद्यान में भोपाल की वैष्णो महिला उत्सव समिति सदस्यों के साथ बरगद, नीम और पारिजात के पौधे लगाए। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने समिति की गतिविधियों की जानकारी भी प्राप्त की।

पौधों का महत्व

आज लगाए गए बरगद का धार्मिक महत्व है, साथ ही आयुर्वेद के अनुसार बरगद के पेड़ से कई बीमारियों का इलाज संभव है। इसी तरह एंटीबायटिक तत्वों से भरपूर नीम को सर्वोच्च औषधि के रूप में जाना जाता है। पारिजात को हरसिंगार भी कहा जाता है। यह उत्तम औषधि भी है।
=========================================
मुख्यमंत्री चौहान ने वीरांगना रानी लक्ष्मीबाई के शहादत दिवस और राष्ट्रवादी विचारक श्री सुदर्शन जी की जयंती पर उनके चित्र पर किया माल्यार्पण
मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने आज मुख्यमंत्री निवास सभाकक्ष में वीरांगना रानी लक्ष्मीबाई के शहादत दिवस और राष्ट्रवादी विचारक श्री के.एस. सुदर्शन जी की जयंती पर उनकी तस्वीर पर माल्यार्पण कर नमन किया। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने उनके योगदान का स्मरण भी किया।
======================================================
*हमारा मुकाबला झूठ, फरेब और भ्रम फैलाने वालों से है, उनका असली चेहरा जनता को बताएं*
*महापौर प्रत्याशी डॉ. जामदार की नामांकन सभा में मुख्यमंत्री और प्रदेश अध्यक्ष ने किया आह्वान*

जबलपुर। कांग्रेस आज आप्रसांगिक हो गई है। कांग्रेस ऐसी पार्टी है जो भ्रष्टाचार करने वालो के साथ खड़ी होती है। जब हमारी सरकार गुंडों बदमाशो पर कार्रवाई करती है, तो कांग्रेस के लोग उन अपराधियों के साथ खड़े होते हैं। यह कांग्रेस की परंपरा है। हमारा मुकाबला जिनसे है, वो झूठ, फरेब, कपट की राजनीति करने वाले, भ्रम फैलाने वाले लोग हैं। हमें जनता को उनका असली चेहरा बताना होगा। इसके साथ ही यह संकल्प लेना होगा कि हम अपनी सरकारों के कामों को लेकर जनता के बीच जाएंगे। काम करेंगे शानदार – डॉ जितेंद्र जामदार, सेवा करेंगे शानदार – डॉ जामदार, मेयर बनेंगे कामदार – डॉ जितेंद्र जामदार, इन नारों के साथ हम चुनाव मैदान में जाएंगे और हर बूथ पर भाजपा को विजयी बनाएंगे। यह बात मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान और प्रदेश अध्यक्ष श्री विष्णुदत्त शर्मा ने शनिवार को जबलपुर में महापौर प्रत्याशी डॉ. जितेंद्र जामदार की नामांकन सभा को संबोधित करते हुए कही।
हमने ऐसे कार्यकर्ता को चुना, जो समाजसेवा को समर्पित हैः शिवराजसिंह चौहान
सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि यह जबलपुर की पहली ऐसी सभा है, जिसमें एक बहिन मूक-बधिर लोगों तक उनकी संकेत भाषा में भाषण समझा रही हैं। इसे देखकर मैं आश्चर्यचकित रह गया। जब जानकारी ली, तो पता चला कि यह वही भाई बहिन है जिन्हें हमारे डॉ जामदार ने सेवा के माध्यम से खड़ा किया है। श्री चौहान ने कहा कि कांग्रेस ने तो विधायकों को ही महापौर उम्मीदवार बना दिया, लेकिन हमारे हमारे संगठन ने तय किया कि समाज के ऐसे लोगो, कार्यकर्ताओं को टिकिट देंगे जो समाजसेवा में सक्रिय रहे हों और इसीलिए डॉ. जामदार को चुना गया।
विकास में नहीं रहने देंगे पैसे की कमी
श्री चौहान ने कहा कि हमारी सरकार ने जबलपुर को सीवर लाइन के लिए 720 करोड़, पेयजल के लिए 225 करोड़, डामर सड़क के लिए 220 करोड़ रुपये की स्वीकृति दी है। इसके अलावा कल्चर सेंटर, उद्यान निर्माण के लिए भी प्रावधान किया है। हम जबलपुर को आने वाले 5 वर्षों में हिंदुस्तान के पांच प्रमुख शहरों में शामिल कराएंगे। श्री चौहान ने कहा कि कमलनाथ सरकार हमेशा पैसे की कमी का रोना रोती रहती थी, लेकिन हम विकास में पैसों की कमी नहीं आने देंगे। जहाँ चाह होती है वहाँ विकास की राह अपने आप निकलती है। हमारे सभी जनप्रतिनिधि और साथी विकास के लिए प्रतिबद्ध हैं। जबलपुर अब मेडिकल हब बनेगा। यहां सबसे बड़ा फ्लाई ओवर, सबसे बड़ी रिंग रोड़, आईटी पार्क, जिओ पार्क, साइंस सेंटर बनेंगे और यह सब तभी आगे बढ़ पायेगा जब निगम में महापौर आपका होगा। इसलिए आपसे निवेदन करने आया हूँ कि कांग्रेस के लोग भृम फैलाने में माहिर हैं, उनकी बातों में न आएं और ऐसे व्यक्ति को चुनें, जो विकास और सेवा को समर्पित है।
कांग्रेसी आ गए, तो गरीबों का राशन खा जाएंगे
श्री चौहान ने कहा कि हमारी केंद्र और राज्य सरकारें लोगो को फ्री में राशन दे रही हैं। लेकिन अगर ये कांग्रेसी आ गए, तो गरीबों का राशन खुद ही खा जाएंगे। इन्होंने सम्बल योजना बंद कर दी और लोगों के नाम काट दिए। लेकिन मैं एलान करता हूँ कि सभी के नाम योजना में फिर से जोड़े जाएंगे। मेरे भांजे भांजियों यदि आप मेडिकल, इंजीनियरिंग आईआईएम, आईआईटी की पढ़ाई करना चाहते है तो आपकी पूरी फीस मामा और प्रदेश की सरकार भरेगी। श्री चौहान ने कहा प्रदेश के साथ ही जबलपुर से भी हम गुंडों-बदमाशो को खत्म कर रहै हैं और यह अभियान चलता रहेगा। किसी गरीब, माता बहिन को गुंडों, बदमाशों ने परेशान किया तो सरकार उनके अवैध कब्जों निर्माणों को पूरी तरह से ध्वस्त कर देगी।
जबलपुर की विकास यात्रा को आगे बढ़ाएंगे डॉ. जामदारः विष्णुदत्त शर्मा
सभा को संबोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष श्री विष्णुदत्त शर्मा ने कहा कि हमने 2003 से पहले दिग्विजयसिंह के शासन में जबलपुर को देखा है। उस समय चारों ओर बदहाली और भर्ष्टाचार था। और मैं गर्व से कहता हूं कि आपने 2003 के बाद मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान की सरकार द्वारा जबलपुर में किए गए विकास को भी देखा है। हमारी सरकार ने, पहले के जनप्रतिनिधियों ने जबलपुर के विकास की जिस यात्रा को शुरू किया था, उसे आगे बढ़ाने का कार्य हमारे प्रत्याशी डॉ जामदार जी करेंगे। श्री शर्मा ने कहा कि मैंने उनको छात्र राजनीति से देखा है, उनकी सेवा भावना और विकास के विजन को हम सभी जानते हैं। जिस तरह हमारे प्रधानमंत्री जी और मुख्यमंत्री जी के नेतृत्व वाली सरकारें गरीबों और पिछड़ों का उत्थान करने का कार्य रही है, उसी तरह हमारे प्रत्याशी डॉ जामदार भी दिव्यांग, गरीब, पीड़ित की सेवा वर्षो से कर रहे हैं। श्री शर्मा ने कहा कि हमारे सांसद श्री राकेशसिंह जी के साथ हमारे सभी जनप्रतिनिधि जिस तरह जबलपुर को आगे ले जाने का कार्य कर रहे हैं, उसी काम को हम नगर निगम के माध्यम से आगे बढाएंगे। जबलपुर के विकास के लिए हमें जनता का सहयोग और आशीर्वाद चाहिए और आप सभी यहां से भाजपा का मेयर और पार्षद बनाने का संकल्प लेकर जाएं।
नामांकन सभा में केंद्रीय राज्य मंत्री श्री फग्गन सिंह कुलस्ते, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष व साँसद श्री राकेश सिंह, राज्यसभा सांसद श्रीमती सुमित्रा वाल्मीकि, विधायक श्री अशोक रोहाणी, श्री अजय विश्नोई, श्री सुशील तिवारी इंदु, श्री आशीष दुबे, श्री अखिलेश जैन, श्री शैलेन्द्र बरुआ, चुनाव प्रभारी श्री विजय दुबे, जिला प्रभारी श्री वीरेंद्र गुप्ता, श्री जीएस ठाकुर, श्री रानू तिवारी, श्री शरद जैन, श्री अंचल सोनकर, श्री हरेन्द्र जीत सिंह बब्बू, श्रीमती प्रतिभा सिंह, पूर्व महापौर श्रीमती सुशीला सिंह, श्री प्रभात साहू, श्री सदानंद गोडबोले, श्रीमती स्वाति गोडबोले, डॉ विनोद मिश्रा, डॉ अभिलाष पांडे के साथ पार्टी पदाधिकारी एवँ बड़ी संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित थे।
====================================================
*जनता के समर्थन से निकाय चुनावों में जीत का इतिहास बनाएगी भाजपाः विष्णुदत्त शर्मा*
भोपाल। भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने नगर निगम, नगर पालिका, नगर परिषद एवं ग्रामीण निकाय में जो काम किए हैं, उससे प्रदेश में विकास को गति मिली है। पार्टी विकास के मुद्दे को लेकर ही चुनाव में उतरी है और उसे जनता को आशीर्वाद मिल रहा है। पार्टी तथा उसके प्रत्याशियों को जनता से मिल रहा अपार समर्थन इस बात का घोतक है कि स्थानीय निकाय चुनाव में भारतीय जनता पार्टी जीत का इतिहास बनाएगी। यह बात भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष, सांसद श्री विष्णुदत्त शर्मा ने मीडिया से चर्चा में कही।
हमने चुने स्वच्छ छवि वाले जमीनी कार्यकर्ता
भारतीय जनता पार्टी ने जो नगर निगम चुनाव में जो महापौर प्रत्याशी उतारे हैं, उनमें स्वच्छ छवि, सामाजिक पृष्ठभूमि और विभिन्न पेशे के लोग शामिल हैं, जो पार्टी के लिए जमीन पर काम करने वाले कार्यकर्ता हैं। ग्वालियर की श्रीमती सुमन शर्मा जिन्होंने जमीन पर काम करते हुए संघर्ष किया है। इसी प्रकार भोपाल की श्रीमती मालती राय एक सामान्य कार्यकर्ता हैं। कटनी में महापौर प्रत्याशी श्रीमती ज्योति दीक्षित जो कि शिशु बाल मंदिर की शिक्षिका थीं, बाद में सामाजिक कार्यों के माध्यम से जनता की सेवा कर रही हैं। ऐसे सामान्य कार्यकर्ताओं को पार्टी ने चुनावी मैदान में उतारा है। पार्टी द्वारा चयन में यह ध्यान रखा गया है कि कोई भी प्रत्याशी अपराधिक पृष्ठभूमि का न हो, यह हमारी प्रतिबद्धता है।
सामूहिक नेतृत्व और प्रक्रिया से होता है पार्टी का कामकाज
श्री शर्मा ने कहा कि पार्टी में एक प्रकिया के तहत, एक सामूहिक नेतृत्व के साथ काम किया जाता है। इसी के आधार पर पूरे मध्यप्रदेश में नगर परिषद से लेकर नगरपालिकाओं तक और महापौर पद से लेकर पार्षद के टिकट वितरण हुए हैं और सभी जगह पार्टी कार्यकर्ता उत्साह के साथ मैदान में उतरे हैं। एक सवाल के जवाब में श्री शर्मा ने कहा कि पार्टी की अपील समिति लगातार काम कर रही है और विधिवत तरीके से समाधान निकालने काम किया जा रहा है। उन्होंने विश्वास दिलाते हुए कहा कि जब 18 जुलाई को इन चुनावों के परिणाम आएंगे, तो सभी 16 नगर निगम सहित नगर पालिका एवं नगर परिषदों में भारतीय जनता पार्टी ऐतिहासिक विजय हासिल कर इतिहास बनाएगी। madhyapradeshnewsdiary,todayindia,todayindia24,shivrajsinghchouhan,mpcm,mpnews,madhyapradeshnews
=============================Courtesy=======================

aum

Leave a Reply

Your email address will not be published.