• Sun. May 19th, 2024

तमिलनाडु में कुन्नूर के निकट प्रमुख रक्षा अध्यक्ष जनरल बिपिन रावत की हेलिकॉप्टर दुर्घटना में मृत्यु

तमिलनाडु में कुन्नूर के निकट प्रमुख रक्षा अध्यक्ष जनरल बिपिन रावत की हेलिकॉप्टर दुर्घटना में मृत्युप्रमुख रक्षा अध्‍यक्ष – सी डी एस जनरल विपिन रावत औऱ 13 अन्य को ले जा रहा भारतीय वायु सेना का हेलिकॉप्टर एमआई-17 वी-5 आज तमिलनाडु के नीलगिरी जिले में कुन्नूर के निकट घने जंगल में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। चालक दल के अलावा सी डी एस का स्‍टॉफ और परिवार के सदस्‍य भी हेलिकॉप्‍टर में सवार थे।

यात्रियों में रक्षा पत्‍नी कल्‍याण संघ की अध्‍यक्ष मधुलिका रावत, सीडीएस के मिलिट्री सलाहकार ब्रिगेडियर एल एस लिड्डर, सीडीएस के एसओ लेफ्टिनेंट कर्नल हरजिंदर सिंह और पांच पीएसओ शामिल हैं। हेलिकॉप्‍टर सुलुर एयरबेस की ओर जा रहा था। ग्‍यारह शवों के पहचान की आधिकारिक पुष्टि अभी की जानी है। दुर्घटना स्‍थल से 11 शवों को निकाल लिया गया है।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह हेलिकॉप्‍टर दुर्घटना के बारे में कल संसद में बयान दे सकते हैं। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने वायु सेना प्रमुख चीफ मार्शल विवेक राम चौधरी से दुर्घटना स्‍थल पर जाने को कहा है।

इस बीच, रक्षा मंत्रालय में वरिष्‍ठ अधिकारियों की एक बैठक हुई। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने प्रधानमंत्री को दुर्घटना के बारे में जानकारी दे दी है। रक्षा मंत्री नई दिल्‍ली में सी डी एस के निवास पर भी गये। दुर्घटना के कारण का पता लगाने के लिए जांच के आदेश दिए गये हैं।

तमिलनाडु के वन मंत्री के. रामचन्‍द्रन ने बताया कि वे इस घटना के बारे में स्‍पष्‍ट सूचना नहीं दे सकते, क्‍योंकि राहत और बचाव कार्य जारी हैं। उनके अनुसार हेलिकॉप्‍टर पर सवार तीन व्‍यक्ति गंभीर रूप से घायल हैं और उन्‍हें अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है। तमिलनाडु के मुख्‍यमंत्री एम. के. स्‍टालिन आज कोयम्‍बतूर पहुंचेंगे।
=============================Courtesy===========================

aum

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *