• Fri. Apr 19th, 2024

स्थापना दिवस उत्सव उत्साह के साथ मनाएँ-मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान

 

भोपाल : गुरूवार, अक्टूबर 27, 2016
मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि मध्यप्रदेश 60 वर्ष का परिपक्व हो गया है। विकास की नई उड़ान भर रहा है। स्थापना दिवस उत्सव उत्साह के साथ मनाये। श्री चौहान आज यहाँ मंत्रालय में कलेक्टर्स के साथ वीडियो कान्फ्रेंसिंग कर रहे थे।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि आगामी 4 दिसम्बर को गरीब कल्याण एजेंडा जारी होगा। इस अवसर पर जम्बूरी मैदान भोपाल में गरीबों का विशाल महाकुंभ आयोजित किया जाएगा। उन्होंने कार्यक्रमों की तैयारियाँ अभी से करने के लिए निर्देशित किया। उन्होंने कहा कि 29 नवम्बर को प्रदेश सरकार की 11वीं वर्षगाँठ के अवसर पर विभिन्न विकास और जन-कल्याणकारी कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। आयोजन के लिए उच्च-स्तरीय समिति का गठन किया गया है।

श्री चौहान ने 11 सूत्री एजेंडे का अक्षरक्ष: पालन करने का स्मरण करवाया। उन्होंने कहा कि लक्ष्य प्राप्ति की समय-सीमा तय है। कार्य का तीन और 6 माह की अवधि पर मूल्यांकन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि सरदार वल्लभ भाई पटेल के जन्म-दिवस को राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाया जा रहा है। इस अवसर पर राष्ट्रीय एकता की शपथ, देशभक्ति के गीतों के साथ रैली और रन फॉर यूनिटी के कार्यक्रम किये जायें। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने मुख्य सचिव श्री अंटोनी डिसा की सेवाओं की सराहना करते हुए उनके प्रति आभार ज्ञापित किया।

मुख्यमंत्री के साथ वीडियो कान्फ्रेंसिंग में अपर मुख्य सचिव गृह श्री बी.पी. सिंह, प्रमुख सचिव संस्कृति श्री मनोज श्रीवास्तव, प्रमुख सचिव लोक निर्माण श्री प्रमोद अग्रवाल, प्रमुख सचिव सामान्य प्रशासन श्री मुक्तेश वार्ष्णेय और संस्कृति आयुक्त श्री राजेश मिश्रा उपस्थित थे।

aum

Leave a Reply

Your email address will not be published.