• Mon. May 6th, 2024

संस्कारी, सेवाभावी और सपनों के शहर इंदौर को विश्व का सबसे सुंदर शहर बनाया जाएगा: मुख्यमंत्री चौहान
madhyapradesh ki khas khabren,mpnews,madhyapradesh news,madhyapradesh ke samachar,ShivrajSinghChouhan,shivrajsingh chouhan,mpcm,chiefminister of madhyapradesh,todayindia,todayindia news,today india news in hindi,Headlines,Latest News,Breaking News,Cricket ,Bollywood24,today india news,today indiaनवनिर्मित पीपल्याहाना फ्लाई ओव्हर ‘अटल सेतु’ के नाम से जाना जायेगा
मुख्यमंत्री चौहान ने इंदौर में 200 करोड़ रूपए के 16 विकास कार्यों का लोकार्पण/भूमिपूजन किया
मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने कहा है कि संस्कारी, सेवाभावी और सपनों के शहर इंदौर को विश्व का सबसे सुंदर शहर बनाया जाएगा। इंदौर मेट्रो का काम तेजी से शुरू किया जाएगा। इंदौर में यातायात को और अधिक सुगम बनाने की दिशा में कार्ययोजना पर कार्य प्रारंभ कर दिया गया है। केबल कार का कार्य प्रारंभ करने की ओर भी बढ़ रहे हैं। इसके अलावा इंदौर में कॉरिडोर की तरह ही पृथक् से बायपास का निर्माण भी किया जाएगा।


मुख्यमंत्री श्री चौहान आज इंदौर में पिपल्याहाना क्षेत्र में नवनिर्मित फ्लाय ओव्हर के लोकार्पण कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने लोकार्पित इस फ्लाय ओव्हर का नामकरण देश के भूतपूर्व प्रधानमंत्री स्व. श्री अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर किए जाने की घोषणा की। उन्होंने इंदौर में 200 करोड़ रूपए से अधिक के 16 विकास कार्यों का लोकार्पण एवं भूमिपूजन भी किया।

प्रदेश में हुक्का व रेव पार्टी नहीं होगी

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि प्रदेश में हुक्का व रेव पार्टी नहीं होने दी जाएंगी। नशे की परंपरा पनपने नहीं दी जाएगी। भू-माफिया की तरह ही प्रदेश में ड्रग माफिया भी बख्शे नहीं जाएंगे। जो लोग बेटियों के जीवन के साथ खिलवाड़ करते हैं, वे सचेत हो जाएं। लव जेहाद प्रदेश की जमीं पर चलने नहीं दिया जाएगा। पत्थरबाजों पर भी कड़ी कार्यवाही की जाएगी। पत्थरबाजी जैसी गतिविधियां शासकीय व निजी संपत्ति को नुकसान पहुंचाती हैं। इसके विरूद्ध आजीवन कारावास जैसा कड़ा कानून बनाया जाएगा।



इंदौर आई.टी. का नया डेस्टिनेशन होगा

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि बैंगलोर और हैदराबाद की तरह इंदौर शहर को भी आईटी का नया डेस्टिनेशन बनाया जाएगा। यहां बड़े उद्योगों के अलावा छोटे उद्योगों के लिए भी नए मार्ग खोले जाएंगे। इंदौर को रोजगार का नया हब बनाने के लिए सभी जरूरी प्रयास किए जाएंगे। अब इंदौर को सुंदर, स्वच्छ, संस्कारित, कचरामुक्त के अलावा रोजगारयुक्त शहर भी बनाएंगे।

इन कार्यों का हुआ लोकार्पण/भूमिपूजन

इस अवसर पर मुख्यमंत्री श्री चौहान ने विधानसभा क्षेत्र क्रमांक इंदौर-5 और राऊ विधानसभा क्षेत्र के लिए 200 करोड़ रूपए से अधिक लागत के 16 विकास कार्यों का लोकार्पण एवं भूमिपूजन भी किया। इनमें स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत 107 करोड़ रूपए लागत के वेस्ट टू एनर्जी प्लांट का भूमिपूजन भी शामिल था। श्री चौहान ने अमृत प्रोजेक्ट जलप्रदाय के अंतर्गत निर्मित 8 ओवरहेड टैंकों का लोकार्पण किया, इनकी लागत 18.30 करोड़ रूपए है। अमृत प्रोजेक्ट सीवरेज के अंतर्गत निर्मित 4 एसटीपी का लोकार्पण किया, जिनकी लागत 65.16 करोड़ रूपए है। स्मार्ट सिटी योजनांतर्गत इनकम्ब्युशन सेंटर एवं 56 दुकान के विकास कार्यों का लोकार्पण किया, जिनकी लागत 7.19 करोड़ रूपए है। कार्यक्रम में 15 कार्यों का लोकार्पण भी किया गया, जिनकी लागत 93.60 करोड़ रूपए है।

कार्यक्रम को स्थानीय सांसद श्री शंकर लालवानी और विधायक श्री महेंद्र सिंह हार्डिया ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम में कृष्णमुमारी मोघे, विधायक आकाश विजयवर्गीय, सुदर्शन गुप्ता आदि उपस्थित रहे।
madhyapradesh ki khas khabren,mpnews,madhyapradesh news,madhyapradesh ke samachar,ShivrajSinghChouhan,shivrajsingh chouhan,mpcm,chiefminister of madhyapradesh,todayindia,todayindia news,today india news in hindi,Headlines,Latest News,Breaking News,Cricket ,Bollywood24,today india news,today india





aum

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *