• Fri. Apr 26th, 2024

केन्‍द्र सरकार और किसान संगठनों के बीच छठे दौर की बातचीत जारी
kisan andolan,todayindia,todayindia news,today india news in hindi,Headlines,Latest News,Breaking News,Cricket ,Bollywood24,today india news,today indiaकेन्‍द्र सरकार और आंदोलनकारी किसान संगठनों के बीच आज छठे दौर की बातचीत जारी है। सरकार ने तीन कृषि कानूनों के मुद्दे पर गतिरोध समाप्त करने के लिए प्रदर्शनकारी किसानों के संगठनों को वार्ता के लिए आमंत्रित किया है।

गतिरोध समाप्‍त करने के लिए सरकार और किसानों के बीच यह छठे दौर की वार्ता होगी। केन्‍द्र ने बातचीत के लिए आमंत्रित करने के उद्देश्‍य से प्रदर्शनकारी किसानों के 40 संगठनों को पत्र लिखा था।

वार्ता में कृषि कानूनों के अलावा न्यूनतम समर्थन मूल्य, वायु गुणवत्ता और बिजली से जुड़े कानूनों में संशोधन के मसौदे पर विचार-विमर्श होगा। सरकार ने दोहराया है कि वह स्‍पष्‍ट लक्ष्‍य और खुले मन से किसानों के सभी मुद्दों का युक्तिसंगत समाधान करने के लिए प्रतिबद्ध है।

महाराष्ट्र में संगोला से, पश्चिम बंगाल के शालीमार तक 100वीं किसान रेल को रवाना करते समय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा था कि कृषि क्षेत्र में सुधार लाने के लिए सरकार की नीतियां पूरी तरह स्पष्ट और पारदर्शी हैं।

उन्होंने जोर देकर कहा कि एन.डी.ए. सरकार तत्‍परता और प्रतिबद्धता के साथ किसानों और कृषि क्षेत्र को मजबूत करने के लिए कार्य करना जारी रखेगी।
================
courtesy
================
kisan andolan,todayindia,todayindia news,today india news in hindi,Headlines,Latest News,Breaking News,Cricket ,Bollywood24,today india news,today india

aum

Leave a Reply

Your email address will not be published.