• Tue. May 7th, 2024

shivrajsingh chouhan,mpcm,chiefminister of madhyapradesh,todayindia,todayindianews,today india news in hindi,Headlines,Latest News,Breaking News,Cricket ,Bollywood news,today india news,today india
मुख्यमंत्री चौहान द्वारा पूर्व मुख्यमंत्री स्व. कैलाश जोशी की प्रतिमा का अनावरणमुख्यमंत्री द्वारा 2540 करोड़ की सिंचाई योजना और 241 करोड़ की नलजल योजना की घोषणा
मुख्यमंत्री ने बागली तहसील को जिला बनाने की घोषणा की
मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने मंगलवार को देवास जिले हाटपीपल्या में पूर्व मुख्यमंत्री स्व. श्री कैलाश जोशी की प्रतिमा का अनावरण किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने देवास जिले की बागली तहसील को जिला बनाये जाने की घोषणा भी की। उन्होंने हाटपीपल्या में 96 हजार 800 हेक्टेयर सिंचाई क्षमता की 2 हजार 540 करोड़ की माइक्रो सिंचाई परियोजना और 103 गाँव के लिए 241 करोड़ की नल-जल योजना को स्वीकृत करने की घोषणा भी की। इस अवसर पर सांसद श्री वी.डी. शर्मा और श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी समारोह को संबोधित किया।

मुख्‍यमंत्री श्री चौहान ने हितग्राहियों को वन अधिकार पट्टों का वितरण किया तथा पथ विक्रेता योजना अंतर्गत विभिन्‍न हितग्राहियों को 10-10 हजार रुपए के चेक वितरित किए। मुख्‍यमंत्री श्री चौहान ने पूर्व मुख्‍यमंत्री स्‍व. कैलाश जोशी की स्‍मृति को याद करते हुए कहा कि वे सदैव हम सब का पथ प्रदर्शन करते रहेंगे। हाटपीपल्‍या न केवल उनकी जन्‍म भूमि थी अपितु कर्मभूमि भी थी। स्‍व. जोशी जी की इच्‍छा का सम्‍मान करते हुए मुख्‍यमंत्री श्री चौहान ने बागली तहसील को जिला बनाने की घोषणा की। उन्‍होंने कहा कि हम सब मिलकर प्रदेश को पुन: नंबर वन प्रदेश बनाएंगे। उन्‍होंने कहा कि पूर्व सरकार ने किसानों के सिर पर ब्‍याज की गठरी लाद दी थी उस गठरी को हम उतारेंगे। सभी वनवासियों को पट्टे देकर जमीन का मालिक बनाया जाएगा।

मुख्‍यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि शासन ने बुजुर्गों के खातों में पेंशन की राशि डाली है। पलायन करने वाले मजदूरों के खातों में भी एक-एक हजार रुपए की राशि डाली गई है। वर्तमान में गरीबों को तीन माह का राशन वितरित किया गया है। नवंबर तक सभी गरीबों को फ्री में राशन दिया जाएगा। मुख्‍यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि मप्र में इस बार एक करोड़ 29 लाख मैट्रिक टन गेहूं खरीद कर एक नया रिकॉर्ड बनाया है। संबल योजना पुन: चालू कर दी गई है। साथ ही बच्‍चों की पढ़ाई का पूरा बंदोबस्‍त किया जा रहा है। उन्‍होंने कोरोना वायरस के प्रति पूरी सावधानी बतरने की सलाह दी और उपस्थि‍त लोगों को कोरोना वायरस से लड़ने एवं आत्‍मनिर्भर मध्यप्रदेश बनाने का संकल्‍प दिलाया।

पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं राज्‍य सभा सांसद श्री ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री स्व. श्री जोशी की पृष्‍ठभूमि जन सेवा की थी। वे लोगों के दिलों पर राज करते थे। वे कहते थे कि आज लोग राजनीति में नेता बनने के लिए आते हैं। उन्‍होंने कहा कि व्‍यक्ति, विकास एवं प्रगति के पथ पर तभी चलता है जब वह गरीबों का उत्‍थान करता है। शासन के 100 दिन पूर्ण हो चुके है। इन 100 दिनों में अनेक योजनाएं लागू की गई है।

खजुराहो सांसद श्री वीडी शर्मा ने कहा कि स्व. कैलाश जोशी ने पार्टी को खड़ा किया था। उन्होंने राजनीति में मूल्यों की स्थापना की। उन्होंने कहा कि मुख्‍यमंत्री श्री चौहान के नेतृत्‍व में मप्र को 5 बार कृषि कर्मण अवार्ड प्राप्‍त हुआ है।

देवास-शाजापुर सांसद श्री महेंद्र सिंह सोलंकी ने कहा कि स्‍व. श्री जोशी भावनात्‍मक रूप से क्षेत्र की जनता से जुड़े हुए थे। आज उनकी प्रतिमा के अनावरण से हम सब अभिभूत हैं। इस अवसर पर पूर्व मंत्री श्री दीपक जोशी ने भी संबोधित किया।

पूर्व विधायक श्री मनोज चौधरी ने बताया कि प्रथम फेस में मुख्‍यमंत्री द्वारा 10 सड़कों के निर्माण की स्‍वीकृति प्रदान की गई है।

मुख्‍यमंत्री श्री चौहान ने यहाँ 25 करोड़ के कार्यों का भूमिपूजन एवं शिलान्‍यास किया। स्‍व. श्री कैलाश जोशी स्‍मृति उद्यान का भूमि पूजन किया। स्‍व. जोशी के 91 वें जन्‍म दिवस के अवसर पर 91 हजार कापियां छात्र-छात्राओं में वितरित की जाएगी। कार्यक्रम में खंडवा सांसद श्री नंदकुमार सिंह चौहान, विधायक बागली श्री पहाड़ सिंह कन्‍नौजे, पूर्व केंद्रीय मंत्री सत्‍यनारायण जटिया, पूर्व विधायक सोनकच्‍छ श्री राजेंद्र वर्मा, श्री अभिलाष पांडे सहित प्रतिनिधिगण व आमजन उपस्थित थे।

*मुख्यमंत्री ने की स्व. जोशी जी की इच्छानुसार बागली को जिला बनाने की घोषणा*

भोपाल। स्व. कैलाश जोशी जी आज हमारे बीच नहीं हैं, लेकिन उनके विचार और उनकी शिक्षाएं
आज भी हमें रास्ता दिखा रहे हैं। उन्होंने कार्यकर्ताओं की एक पूरी पीढ़ी को प्रशिक्षित किया और यह सिखाया कि राजनीति धन और पद के लिए नहीं, बल्कि जनता की सेवा के लिए करना चाहिए। यह बात मंगलवार को हाटपिपल्या में पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय कैलाश जोशी की प्रतिमा के अनावरण समारोह में वक्ताओं ने उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए कही।
वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय कैलाश जोशी के जन्म दिवस पर मंगलवार को हाटपिपल्या में उनकी प्रतिमा का अनावरण किया गया तथा उनकी स्मृति में उद्यान का भूमि पूजन भी हुआ। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद श्री विष्णुदत्त शर्मा एवं सांसद श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने वैदिक मंत्रोच्चार के बीच स्वर्गीय जोशी जी की प्रतिमा का अनावरण किया। कार्यक्रम को पूर्व मंत्री और श्री कैलाश जोशी जी के पुत्र श्री दीपक जोशी, सांसद श्री महेंद्र सिंह सोलंकी, पूर्व विधायक श्री मनोज चौधरी ने भी संबोधित करते हुए श्रद्धेय स्व. कैलाश जोशी जी का पुण्य स्मरण किया। इस अवसर पर नेताओं ने स्ट्रीट वेंडर्स को उनके ऋणों की स्वीकृति पत्र भी वितरित किए। इस अवसर पर खण्डवा सांसद श्री नंदकुमारसिंह चौहान, सांसद डॉ. सत्यनारायण जटिया, प्रदेश मीडिया प्रभारी श्री लोकेन्द्र पाराशर, विधायक श्री पहाड़ सिंह कनौजिया, जिलाध्यक्ष श्री राजू खण्डेलवाल, पूर्व विधायक श्री बृजमोहन धूत, श्री राजेन्द्र वर्मा, युवा मोर्चा अध्यक्ष डॉ. अभिलाष पाण्डे, अनुसूचित जाति मोर्चा के अध्यक्ष श्री सूरज केरो सहित प्रदेश एवं जिला पदाधिकारी उपस्थित थे।
*जनता ने राजनीति के संत के लिए ठुकरा दिया था विकास का वादाः चौहान*
वरिष्ठ नेता स्वर्गीय कैलाश जोशी को श्रद्धांजलि देते हुए मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि स्व. जोशी जी ने मेरे जैसे कार्यकर्ताओं की एक पूरी पीढ़ी को प्रशिक्षित किया। उन्होंने यह सिखाया कि राजनीति कभी भी धन और पद के लिए नहीं करना चाहिए, बल्कि जनता की सेवा के लिए करना चाहिए। श्री चौहान ने कहा कि कहते हैं आत्मा अमर है और स्वर्गीय जोशी जी आज भी हमारे बीच उपस्थित हैं। उनके जन्मदिवस पर मेरी यही कामना है कि वह सदैव हमारे बीच रहें और हमें सिद्धांतों की राजनीति करना सिखाते रहें। श्री चौहान ने कहा की स्व. जोशी जी स्थानीय जनता में इतने लोकप्रिय थे कि तत्कालीन कांग्रेस सरकार के तमाम प्रलोभनों को जनता ने ठुकरा दिया था। विकास के तमाम वादों को ठुकराते हुए जनता ने स्पष्ट रूप से कह दिया था कि हमें विकास नहीं चाहिए, हमें तो संत चाहिए। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि बागली जिला बने, यह स्व. जोशी जी की इच्छा थी। उनकी इस इच्छा को उनके जन्मदिवस पर पूरा करते हुए मैं बागली को जिला बनाने की घोषणा करता हूं।
*कमलनाथ सरकार ने प्रदेश का सत्यानाश कर दिया*
श्री चौहान ने कहा कि बीच में 15 महीने के लिए भाजपा सरकार नहीं रही। इन 15 महीनों में कमलनाथ सरकार ने प्रदेश का सत्यानाश कर दिया। दिग्विजय सिंह और कमलनाथ ने वल्लभ भवन को लूट का अड्डा बना दिया। इन्होंने गरीबों के हित वाली सारी योजनाएं बंद कर दी। बच्चों की फीस भरना बंद कर दिया, संबल योजना बंद कर दी। गरीब महिलाओं को प्रसव के लिए मिलने वाले पैसे भी खा गए। कमलनाथ सरकार गरीबों को अंतिम संस्कार के लिए मिलने वाले 5000 रुपये भी खा गई। बच्चों के लैपटॉप और साइकिल खा गए। कर्ज माफी के नाम पर इस सरकार ने प्रदेश की जनता और किसानों से धोखा किया। चुनाव से पहले कांग्रेस ने कहा था हर किसान का चालू और कालातीत कर्ज माफ किया जाएगा, लेकिन कर्ज माफी के लिए सिर्फ 6000 करोड़ दिए। इनकी झूठी कर्ज माफी के जाल में फंस कर कई किसान डिफाल्टर हो गए और अब उन पर ब्याज चढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि यह कमलनाथ सरकार नहीं, किसानों की सरकार है और किसानों को चिंता करने की जरूरत नहीं है। उनके सिर पर ब्याज की जो गठरी कमलनाथ ने रखी है, उसे भारतीय जनता पार्टी की सरकार उतारेगी।
*मिलकर बनाना है आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश*
श्री चौहान ने कहा कि हमारी सरकार ने बीते 100 दिनों में कोरोना संकट के बावजूद अनेकों काम किए हैं। उन्होंने कहा कि हमने गरीबों असहायों, बुजुर्गों, आदिवासियों के खाते में 1000 रुपये जमा किए। बच्चों की फीस स्कॉलरशिप और रसोइयों के वेतन के लिए पैसे दिए। कोरोना महामारी के इस दौर में प्रदेश में कोई गरीब भूखा ना रहे इसके लिए राशन की व्यवस्था की। हमने विपरीत परिस्थितियों के बावजूद गेहूं खरीदी की व्यवस्था की और आज मध्यप्रदेश एक करोड़ 29 लाख टन गेहूं खरीदी करके देश में नंबर वन राज्य बन गया है। श्री चौहान ने कहा कि इसके अलावा हमने देवास जिले और बागली अंचल के लिए भी कई काम किए हैं। आर्थिक तंगी के बावजूद हाटपिपल्या-बागली क्षेत्र में जलसंकट को दूर करने के लिए नर्मदा नल-जल योजना स्वीकृत की है। सिंचाई के लिए नर्मदा माइक्रो सिंचाई योजना स्वीकृत की है, जिससे सवा दो लाख एकड़ क्षेत्र में सिंचाई होगी। श्री चौहान ने कहा कि कमलनाथ सरकार के रहते यह सारे काम संभव नहीं थे। श्री चौहान ने कहा कि हम सभी को मिलकर आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश का निर्माण करना है। इसलिए आप श्री सिंधिया जी और उनके साथियों को आशीर्वाद दें जिन्होंने साहसपूर्वक अपने पदों से इस्तीफा देकर सत्यानाशी कमलनाथ सरकार को सड़क पर लाने का काम किया है।
*स्व. जोशी जी ने जिन मूल्यों की स्थापना की वह कार्यकर्ताओं के लिए प्रेरणाः शर्मा*
भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष और सांसद श्री विष्णुदत्त शर्मा ने कहा कि कैलाश जोशी जी ने भारतीय जनता पार्टी संगठन को खड़ा किया है। उन्होंने इस संगठन को परिश्रम से सींचा है। जोशी जी ने अपनी सारी उम्र पार्टी को समर्पित की। उन्होंने जिन राजनीतिक मूल्यों की स्थापना की, वे आज भारतीय जनता पार्टी के प्रत्येक कार्यकर्ता के लिए प्रेरणा का पथ हैं। उन्होंने कहा कि मेरा सौभाग्य है कि मुझे आदरणीय जोशी जी का सानिध्य मिला। उन्होंने कहा कि जोशी जी में हमेशा एक कार्यकर्ता का भाव जागृत रहता था। बढ़ती उम्र में भी हमेशा पार्टी के लिए हमेशा तैयार रहते थे।
*प्रदेश को बचाने दिया सिंधिया जी और साथियों ने इस्तीफा*
श्री विष्णुदत्त शर्मा ने कहा कि 2003 के पहले मध्यप्रदेश सड़क, पानी और बिजली के लिए त्राहि-त्राहि करता था। तत्कालीन मुख्यमंत्री दिग्विजयसिंह ने प्रदेश का बंटाधार कर दिया था। लेकिन 15 वर्षों में मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने लगातार दिन रात काम करके मध्यप्रदेश को विकसित राज्य में शुमार किया था। उस विकसित मध्यप्रदेश को 15 महीने सत्ता में रही कमलनाथ सरकार ने पूरी तरह बर्बाद कर दिया था। श्री शर्मा ने कहा कि श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया जी और उनके साथियों ने मध्यप्रदेश को कमलनाथ सरकार से बचाने और गरीब जनता के हितों की रक्षा के लिए इस्तीफा दिया। उन्होंने कहा कि हम सब मिलकर प्रदेश को स्वर्णिम मध्यप्रदेश बनाएंगे।
*स्व. जोशी जी पदों पर रहे, लेकिन राज करने की चाहत कभी नहीं रहीः सिंधिया*
सांसद श्री सिंधिया ने स्वर्गीय कैलाश जोशी जी को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि अपने राजनीतिक जीवन में स्वर्गीय जोशी जी विभिन्न पदों पर रहे, लेकिन राज करने की चाहत उनके मन में कभी भी नहीं रही। उनकी पृष्ठभूमि जनसेवा की रही और वह हमेशा राजनीति को जनता की सेवा का जरिया मानते थे। आपस की बातचीत में उन्होंने कई बार यह कहा कि हमारे जमाने में राजनीति जन सेवा के लिए होती थी। श्री सिंधिया ने कहा कि स्वर्गीय जोशी जी 1960 में नगर पालिका अध्यक्ष बने और 1962 के बाद लगातार हर चुनाव जीते गए। 1977 में जोशी जी मुख्यमंत्री बने। मुख्यमंत्री के पद पर रहने के बावजूद उनकी जीवनशैली इतनी सादगी पूर्ण थी कि 1981 तक उनके पास खुद की गाड़ी भी नहीं थी। श्री सिंधिया ने कहा कि जोशी जी की यही सादगी उनकी ताकत थी और वह जब भी आवाज देते तो उनकी एक आवाज पर पूरा युवा वर्ग खड़ा हो जाता था। श्री सिंधिया ने कहा कि कमलनाथ सरकार ने प्रदेश की जनता को धोखा दिया। उस सरकार ने ना तो किसानों की कर्ज माफी की ना बेरोजगारों को भत्ता दिया। उस सरकार ने तो फसल बीमा की प्रीमियम भी जमा नहीं की थी, जिसे शिवराज सिंह जी की सरकार ने आने के बाद जमा किया। श्री सिंधिया ने कहा कि श्री शिवराजसिंह चौहान मुख्यमंत्री नहीं, बल्कि जनसेवक हैं। उनके नेतृत्व में मध्यप्रदेश एक बार फिर विकास के रास्ते पर है। उन्होंने कहा कि हमारे प्रधानमंत्री श्री मोदी जी ने देश को आत्मनिर्भर बनाने का जो आह्वान किया है उसके लिए जरूरी है कि मध्यप्रदेश आत्मनिर्भर बने और मध्यप्रदेश को आत्मनिर्भर बनाने के लिए शिवराज सिंह चौहान जैसा नेतृत्व होना जरूरी है।

*कमलनाथ सरकार ने दिया जनता को धोखा, प्रदेश का किया बंटाढार*
*अनूपपुर की वर्चुअल रैली में बोले पूर्व प्रदेश अध्यक्ष श्री सिंह, केंद्रीय मंत्री श्री कुलस्ते*

भोपाल। कमलनाथ सरकार ने प्रदेश की जनता को धोखा दिया। इस सरकार ने एक भी वादा पूरा नहीं किया और प्रदेश के किसानों, युवाओं, महिलाओं आदि सभी से छल किया। इस सरकार ने अपने 15 महीनों के कार्यकाल में प्रदेश का बंटाढार कर दिया। यह बात मंगलवार को अनूपपुर विधानसभा की वर्चुअल रैली को संबोधित करते हुए पूर्व प्रदेश अध्यक्ष व सांसद श्री राकेशसिंह एवं केंद्रीय मंत्री श्री फग्गनसिंह कुलस्ते ने कही। वर्चुअल रैली को प्रदेश शासन के मंत्री श्री बिसाहूलाल सिंह ने भी संबोधित किया। इस अवसर पर सांसद श्रीमती हिमाद्री सिंह, वर्चुअल रैली के प्रभारी एवं पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष श्री विजेश लुणावत, अनुपपुर जिला अध्यक्ष श्री ब्रजेश गौतम, प्रदेश उपाध्यक्ष श्री रामलाल रौतेल, पूर्व मंत्री श्री राजेन्द्र शुक्ल, श्री संजय पाठक, जिला अध्यक्ष श्री सुमित पचौरी उपस्थित थे। मंच का संचालन जिला उपाध्यक्ष श्री राम बंसल ने किया।
*प्रधानमंत्री मोदी जी ने देश और पार्टी की विश्वसनीयता को बढ़ायाः राकेश सिंह*
रैली को संबोधित करते हुए भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं सांसद श्री राकेश सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने न केवल एक मजबूत ‘‘नया भारत’’ बनाने का खाका तैयार किया है, बल्कि देश के ‘‘सुनहरे भविष्य’’ के लिए उसे आत्मनिर्भर बनाने का संकल्प भी लिया है। मोदी सरकार का दूसरा कार्यकाल साहसिक और बड़े फैसले लेने के लिए और चुनौतियों को अवसरों में बदलने के लिए जाना जायेगा। यह पहला अवसर है कि प्रधानमंत्री अग्रिम मोर्चे पर खुद गए और घायल सैनिकों से अस्पताल में जाकर मुलाकात की। श्री सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी जी की सरकार ने प्रत्येक दिन, चौबीसों घंटे पूरी सजगता, संवेदनशीलता से काम किया और निर्णय लिए। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने देश में कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए लॉकडाउन जैसे सक्रिय कदम उठाना, अनुच्छेद 370 को समाप्त करना और करतारपुर गलियारा खोले जाना, राम मंदिर निर्माण की बाधा दूर करना, नागरिकता संशोधन अधिनियम, तीन तलाक से मुक्ति हेतु कानून बनाना जैसे अपने कई निर्णयों के साथ भाजपा की वैचारिक प्रतिबद्धताओं को पूरा किया और हमारे देश के साथ-साथ हमारी पार्टी की विश्वसनीयता को जनता के बीच बढ़ाया है। उन्होंने कहा कि भारत को आत्मनिर्भर बनाने के लिए मोदी सरकार ने समाज के विभिन्न वर्गों के लिए 20 लाख करोड़ रुपये के पैकेज दिया है।
*कमलनाथ सरकार ने किया धोखा, भ्रष्टाचार और बंटाढार*
श्री सिंह ने कहा कि कमलनाथ सरकार ने तीन ही काम किए-पहला धोखा, दूसरा भ्रष्टाचार और तीसरा कानून व्यवस्था का बंटाढार। रोजगार और 4 हजार रुपये बेरोजगारी भत्ते के नाम पर प्रदेश के युवाओं के साथ मजाक किया। इस सरकार के कार्यकाल के दौरान मध्यप्रदेश में जैसी राजनैतिक अराजकता देखी गयी है, वैसी इतिहास में कभी नहीं देखी गयी। तबादला उद्योग ने पूरे सिस्टम की कमर तोड़कर रख दी थी। कांग्रेस ने किसानों को कर्ज माफी के नाम पर धोखा दिया। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने पद की जिम्मेदारी संभालते ही पहले दिन से दिन-रात कार्य करते हुए कोरोना संकट से मुकाबले के लिए प्रत्येक जिले में सामान्य बेड, आईसीयू बेड और ऑक्सीजन बेड के साथ उपचार की सुविधाएं उपलब्ध कराई। सबसे बड़ी राहत तो प्रदेश के उन सोलह लाख किसानों को मिली जिन्हें करीब 24 हजार करोड़ रुपये की राशि मेहनत से उगाये गये गेहूँ के उपार्जन के फलस्वरूप प्राप्त हुई। प्रदेश में एक करोड़ 29 लाख 34 हजार 500 मीट्रिक टन गेहूँ उपार्जित किया गया। शिवराज सरकार ने शून्य प्रतिशत ब्याज दर पर किसानों को ऋण देने का निर्णय लिया। किसानों को फसल बीमा की राशि दी गई। इसके अलावा प्रधानमंत्री किसान सम्मान-निधि योजना में प्रति हितग्राही 2000 रूपये की राशि किसानों के खातों में पहुँचाई गई। श्री सिंह ने कहा कि विकास के रास्ते पर प्रदेश के कदम इसी तरह बढ़ते रहें, इसके लिए शिवराज सरकार को मजबूती देना जरूरी है।
*मोदी जी के नेतृत्व में लिये गए ऐतिहासिक निर्णयः कुलस्ते*
केंद्रीय मंत्री श्री फग्गनसिंह कुलस्ते ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में देश में राम मंदिर निर्माण, धारा-370 व 35 ए की समाप्ति जैसे कई ऐतिहासिक निर्णय लिए गए। उन्होंने अनूपपुर, प्रदेश और देश की जनता से आव्हान करते हुए कहा कि पहली बार भाजपा ने जम्मू-कश्मीर में जनजातीय समाज के लोगों के रिजर्वेशन की बात की थी और आज धारा-370, 35 ए की समाप्ति के पश्चात लद्दाख में जनजातीय समाज के लोगों को आरक्षण का लाभ मिलने लगा है। उन्होंने कहा कि विभाजन के बाद पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश में रह गए अल्पसंख्यक हिन्दू, बौद्ध, जैन, सिख, पारसी धर्म के लोगों को प्रताड़ित किया गया। इन लोगों के लिए मोदी सरकार ने नागरिकता संशोधन कानून बनाया। देश में मुस्लिम अल्पसंख्यक बहनों के लिए ट्रिपल तलाक कानून लाया गया। यह सब प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी की इच्छाशक्ति के कारण संभव हुआ है।
*कमलनाथ सरकार ने साढ़े सात करोड़ जनता को धोखा दिया*
श्री कुलस्ते ने कहा कि कमलनाथ सरकार ने प्रदेश की साढ़े सात करोड़ जनता के साथ धोखा किया। नौजवानों के साथ अन्याय किया। प्रदेश के किसानों, आदिवासियों, शिक्षाकर्मियों, पंचायत कर्मियों एवं स्वसहायता समूहों को झूठे आश्वासन दिए। सत्ता में आने के बाद कमलनाथ जी ने गरीब, किसान, आदिवासी सहित अन्य वर्गो के लिए कोई भी काम नहीं किया। मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान शपथ लेने के बाद अकेले ही कोरोना महामारी से जूझते रहे। मध्यप्रदेश में शिवराज जी ने जो व्यवस्थाएं दीं, उनके कारण ही प्रदेश और देश की स्थिति दुनिया के अन्य देशों से बेहतर है। उन्होंने कहा कि शिवराज सरकार ने अनूपपुर जिले में सिंचाई परियोजना क्षेत्र के ग्रामों में 134 करोड़ के काम किए हैं। आज रैली के माध्यम से घोषणा करता हूं कि राज्य और केंद्र सरकार के सहयोग से अनूपपुर में रेलवे का पुल बनने जा जा रहा है। उन्होंने कहा कि अनूपपुर और शहडोल में कोल ब्लॉक में काम करने वाले लगभग 35000 लोगों के साथ अन्याय नहीं होगा। अनूपपुर में बहुप्रतीक्षित 200 बेड अस्पताल का निर्माण किया जायेगा। उन्होंने कहा कि शिवराज जी ने अपने 15 वर्षो के कार्यकाल में जन्म से लेकर मृत्यु तक जनता को सहायता देने के जो निर्णय लिये थे, उन पर कमलनाथ सरकार ने रोक लगा दी। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार बनते ही यह योजनाएं फिर शुरू हो गयी हैं। श्री कुलस्ते ने कहा कि जब तक भाजपा सरकार रहेगी, आप लोगों के साथ किसी प्रकार का अन्याय नहीं होगा। इसलिए कार्यकर्ता इस सरकार को मजबूती देने का संकल्प लें। shivrajsingh chouhan,mpcm,chiefminister of madhyapradesh,todayindia,todayindianews,today india news in hindi,Headlines,Latest News,Breaking News,Cricket ,Bollywood news,today india news,today india

aum

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *