• Fri. May 10th, 2024

shivrajsingh chouhan,mpcm,chiefminister of madhyapradesh,todayindia,Headlines,Latest News,Breaking News,Cricket ,Bollywood news,today india news,today india
मुख्यमंत्री चौहान ने पर्यावरण दिवस पर दो बहनों को सम्मानित किया
25-25 हजार की सम्मान निधि मिलेगी
श्रीमती कल्लो बाई व शालिनी ने बंजर पहाड़ियों को हरा-भरा कियामुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान ने आज विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर बंजर पहाड़ियों को हरा-भरा करने के कार्य के लिए ग्राम वन समिति मनेरी की दो बहनों श्रीमती कल्लो बाई एवं शालिनी को सम्मानित किया तथा 25-25 हजार रूपये की सम्मान निधि देने की घोषणा की।

चाह है तो सब संभव है

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से श्रीमती कल्लो बाई एवं सालवी से बातचीत के दौरान कहा कि इन दोनों बहनों ने अपने कार्य से यह सिद्ध कर दिया है कि यदि चाह है तो सब कुछ संभव है। दोनों ने बहुत मुश्किल कार्य किया है। इन्होंने जंगलों में जीवित ठूठों को ढूंढ़कर उनकी देखभाल की। अब वहां सागौन का घना जंगल खड़ा हो गया है।

पर्यावरण की दृष्टि से वन क्षेत्र की सुरक्षा विगत 13 वर्षों से सक्रिय भूमिका निभा रही श्रीमती कल्लोबाई और शालिनी ने मुख्यमंत्री श्री चौहान के प्र‍ति धन्यवाद ज्ञापित कर कहा कि आज का दिन हमारी जिंदगी का यादगार दिन रहेगा। हमने कभी सोचा भी न था कि हमारे द्वारा किये जा रहे कार्य को कोई मुख्यमंत्री इतनी गंभीरता से लेंगे। पहली बार मुख्यमंत्री से चर्चा कर हम अभिभूत है। उन्होंने बताया कि वन ही हमार जीवन है, अपने जीवन को सुरक्षित करने और आगे आने वाली पीढ़ी के भविष्य के लिये वन संरक्षण करना अपनी आदत बना ली है। हमें मालूम है कि वनों से न केवल पर्यावरण सुधरता है, बल्कि कई परिवार भी इसी से चलते हैं।
shivrajsingh chouhan,mpcm,chiefminister of madhyapradesh,todayindia,Headlines,Latest News,Breaking News,Cricket ,Bollywood news,today india news,today india

aum

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *