• Mon. Jul 22nd, 2024

ओरछा में गांधी जी के अस्थि विसर्जन स्थल कंचना घाट पर बनेगा भव्य स्मारक

mp news,mpcm news,mpcm,kamal nath,mp bjp,shivrajsing chouhan,bhopal news
ओरछा में गांधी जी के अस्थि विसर्जन स्थल कंचना घाट पर बनेगा भव्य स्मारक
गांधी स्मृति 2020 कार्यक्रम में शामिल हुए मंत्री राठौर
वाणिज्यिक कर मंत्री श्री बृजेन्द्र सिंह राठौर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के 150वें जयंती वर्ष पर ओरछा में गांधी जी के अस्थि विसर्जन स्थल कंचना घाट पर आयोजित गांधी स्मृति-2020 कार्यक्रम में शामिल हुए। श्री राठौर ने कहा कि कंचना घाट में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के 150वें जयंती पर भव्य स्मारक का निर्माण कराया जायेगा। अगले वर्ष से भव्य स्मारक में ही गांधी स्मृति के आयोजन होंगे।

निवाड़ी में डॉ. अम्बेडकर मंगल भवन का लोकार्पण

मंत्री श्री राठौर ने निवाड़ी जिला मुख्यालय पर लगभग 60 लाख रूपये लागत के नव-निर्मित डॉ. अम्बेडकर मंगल भवन का लोकार्पण किया। उन्होंने कहा कि ओरछा के साथ-साथ पृथ्वीपुर और निवाड़ी का समग्र विकास सुनिश्चित किया जायेगा। श्री राठौर ने स्थानीय नगर परिषद को मंगल भवन परिसर में बाउण्ड्रीवॉल निर्माण और पेविंग ब्लाक्स लगाने के निर्देश दिये।

ग्राम नैगुवां में शासकीय हाईस्कूल भवन का लोकार्पण

मंत्री श्री बृजेन्द्र सिंह राठौर ने निवाड़ी जिले के ग्राम नैगुवां में एक करोड़ रूपये लागत के नव-निर्मित शासकीय हाईस्कूल भवन का लोकार्पण किया। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार नई पीढ़ी को तकनीकी शिक्षा से जोड़कर आत्मनिर्भर बनाने के लिये कृत-संकल्पित होकर कार्य कर रही है। इसके अलावा, प्रदेश में बेटियों को शिक्षित करने के साथ-साथ आत्मरक्षा के लिये स्कूलों में ट्रेनिंग देने की व्यवस्था भी लागू की गई है।mp news,mpcm news,mpcm,kamal nath,mp bjp,shivrajsing chouhan,bhopal news

aum

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *