• Sun. May 5th, 2024

(todayindia),Headlines,Latest News,Breaking News,Cricket ,Bollywood news,today india news,today india,India vs Newzeland,Cricket news
ऑकलैंड में भारत ने पहले ट्वेंटी-ट्वेंटी क्रिकेट मैच में न्‍यूजीलैंड को छह विकेट से हराया
भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच पांच ट्वेंटी-ट्वेंटी मैचों की श्रृंखला के पहले मैच में ऑकलैंड में भारत ने न्‍यूजीलैंड को छह विकेट से हरा दिया। न्‍यूजीलैंड ने भारत को जीत के लिए 204 रन का लक्ष्‍य दिया था, जिसे भारत ने 19 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। पहले बल्‍लेबाजी करते हुए न्‍यूजीलैंड ने निर्धारित 20 ओवर में पांच विकेट पर 203 रन बनाए।

कॉलिन मुनरो ने सबसे ज्‍यादा 59 रन बनाए। केन विलियम्‍सन ने 51 रन का योगदान दिया, जबकि रॉस टेलर 54 रन बनाकर नॉट आउट रहे। जीत के लिए 204 रन का लक्ष्‍य लेकर उतरी भारतीय टीम की शुरूआती विकेट 16 रन पर ही गिर गई। रोहित शर्मा सात रन बनाकर पेवेलियन लौटे।

श्रेयस अय्यर ने सबसे ज्‍यादा 58 रन बनाए, और वे आउट नहीं हुए। उन्‍हें मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया। लोकेश राहुल ने 56 और विराट कोहली ने 45 रन का योगदान दिया। भारत की लक्ष्य का पीछा करते हुए यह तीसरी सबसे बड़ी जीत है। भारत ने श्रृंखला में एक-शून्‍य की बढ़त बना ली है। दोनों टीमों के बीच दूसरा ट्वेंटी-ट्वेंटी में 26 तारीख को ऑकलैंड में ही खेला जाएगा।
(todayindia),Headlines,Latest News,Breaking News,Cricket ,Bollywood news,today india news,today india,India vs Newzeland,Cricket news
======
courtesy

 

aum

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *