बलात्कारियों को फांसी के लिए समाज की मुहिम, शिवराज सिंह ने लिखी चिठ्ठी(todayindia)

भोपाल। प्रदेश में लगातार हो रही दुष्कर्म की घटनाओं के विरोध में मंगलवार को राजधानी की सामाजिक संस्थाओं ने भवानी चौक सोमवारा में बलात्कारियों को तत्काल फांसी देने हेतु पोस्टकार्ड अभियान शुरू किया। अभियान में शामिल होकर पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री  शिवराज सिंह चौहान ने बच्चियों से रेप की बढ़ती(todayindia)(breaking news)(latest news)घटनाओं को मद्देनजर रखते हुए सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश को पोस्टकार्ड लिखा है। शिवराज सिंह चौहान ने सीजेआई को पोस्टकार्ड लिखकर अनुरोध किया है कि रेप केस की सुनवाई के लिए फास्ट ट्रैक कोर्ट का गठन कर जल्द सुनवाई की जाए।(todayindia)(breaking news)(latest news)

मंगलवार को पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पोस्टकार्ड अभियान में पहुंचे। यहां उन्होंने सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश के नाम पोस्टकार्ड लिखा। उन्होंने लिखा है कि देश में बलात्कार, दुष्कर्म और हत्या के लिए केन्द्र सरकार ने फांसी जैसी सजा का कड़ा कानून बनाया है। लेकिन अदालतों में लंबित प्रकरणों के कारण उनकी सजा में देरी हो रही है। श्री शिवराज सिंह चौहान ने पोस्टकार्ड में अनुरोध किया है कि मध्यप्रदेश में 26 आरोपियों को फांसी की सजा हो चुकी है, इसलिए फास्ट ट्रेक कोर्ट का गठन कर जल्द से जल्द उन्हें फांसी पर लटकाया जाए, जिससे अपराधियों में कानून का खौफ पैदा हो और ऐसे मामलों की पुनरावृत्ति रोकी जा सके।(todayindia)(breaking news)(latest news)

बड़ी संख्या में नागरिकों ने भी लिखे सीजेआई को पोस्टकार्ड
अभियान में बड़ी संख्या में सामाजिक संस्थाओं, स्वयंसेवी संस्थाओं और प्रबुद्धजनों एवं आमजनों ने शामिल होकर सीजेआई के नाम पोस्टकार्ड लिखकर अनुरोध किया है कि रेप केस की सुनवाई के लिए फास्ट ट्रैक कोर्ट का गठन कर जल्द सुनवाई की जाए। ताकि दुष्कृत्य करने वाले ऐसे दोषियों को तत्काल फांसी दी जा सके। इस अवसर पर पूर्व मंत्री श्री उमाशंकर गुप्ता, महापौर श्री आलोक शर्मा, जिला अध्यक्ष श्री विकास विरानी, श्री अंशुल तिवारी, नितिन दुबे सहित विभिन्न सामाजिक संस्थाओं के पदाधिकारी, प्रबुद्धजन उपस्थित थे।(todayindia)(breaking news)(latest news)



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *