• Thu. May 2nd, 2024

भोपाल। भोपाल सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर(sadhvi pragya singh thakur) ने बुधवार को शिवाजी नगर स्थित संजय गांधी स्कूल 125 लाइन कॉलोनी 7 नंबर मार्केट के सामने वृक्षारोपण किया। कार्यक्रम का आयोजन वार्ड 45 के पार्षद श्री मोनू गोहिल ने किया।(todayindia)(sadhvi pragya singh thakur)(todayindia)

साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर(sadhvi pragya singh thakur) ने कहा कि भोपाल लोकसभा क्षेत्र में लगभग 5 लाख पौधे लगाए जायेंगे। वार्ड 45 में शिवाजी नगर के कमेटी हाल में 5 पौधों का वृक्षारोपण किया तथा कॉलोनी की महिलाओं से संकल्प दिलाया कि सभी एक-एक पेड़ अवश्य लगायेंगे और सभी मिलकर पौधे को बच्चों की तरह लालन पालन करके इसकी रक्षा करें। इन पौधों की देखभाल करने के लिए उसी क्षेत्र से समितियां बनाकर पौधों की रक्षा की जायेगी।

उन्होंने कहा कि पर्यावरण से ही मानव जीवित रह सकता है। बिना पर्यावरण के शुद्ध वायु नहीं मिल पाती, जिससे प्रकृति का असंतुलन बन जाता है। पर्यावरण असंतुलन के कारण ही कम वर्षा और अत्यधिक गर्मी देखने को मिल रही है। हम सभी को चाहिए कि अधिक से अधिक पेड़ लगाकर पर्यावरण को मजबूत बनाए।(sadhvi pragya singh thakur)(todayindia)

इस अवसर पर जिले के मीडिया प्रभारी श्री राजेंद्र गुप्ता वार्ड, पार्षद श्री मोनू गोहल, श्री रवि कोह्ले, श्री मनोज़ मालवीय, श्री धीरेन्द्र बोरकर, श्री उदय वर्मा सहित कॉलोनी की सैकड़ों आमजन उपस्थित थे।(sadhvi pragya singh thakur)(todayindia)



aum

Leave a Reply

Your email address will not be published.