• Thu. Mar 28th, 2024

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने कहा है कि कांग्रेस नेता सैम पेत्रोदा की 1984 के सिख विरोधी दंगों पर टिप्‍पणी कांग्रेस की मानसिकता को दर्शाती है।

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने कहा है कि कांग्रेस नेता सैम पेत्रोदा की 1984 के सिख विरोधी दंगों पर टिप्‍पणी कांग्रेस की मानसिकता को दर्शाती है। एक समाचार एजेंसी से बातचीत में उन्‍होंने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने कहा था कि जब भी कोई बड़ा पेड़ धरती पर गिरता है तो धरती हिलती है। नरेंद्र मोदी ने कहा कि ये किसी व्‍यक्ति का बयान नहीं है।

इस बीच, भाजपा ने सैम पेत्रौदा को कांग्रेस पार्टी से बर्खास्‍त करने की मांग की है। पार्टी प्रवक्‍ता संबित पात्रा ने यूपीए अध्‍यक्ष सोनिया गांधी और कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी से इस मामले में माफी मांगने की मांग की।

उधर, कांग्रेस पार्टी ने सैम पैत्रोदा के बयान से खुद को अलग कर लिया है और कहा है कि यह पार्टी की राय नहीं है। पार्टी ने अपने नेताओं से संवेदनशील मुद्दों पर बयान देते समय सावधानी बरतने को कहा है।

इस बीच, सैम पेत्रोदा ने आज अपनी टिप्‍पणियों के लिए क्षमा मांगी है। भाजपा, सिख संगठनों और प्रधानमंत्री के विरोध के बाद उन्‍होंने माफी मांगी है।
=========================
Courtesy

aum

Leave a Reply

Your email address will not be published.