• Sat. May 18th, 2024

(todayindia)प्रधानमंत्री(narendra modi) ने कहा- कांग्रेस(congress) से सावधान रहें मध्यप्रदेश के लोग

(narendra modi)(todayindia)
सागर। कांग्रेस ने सालों पहले गुजरात में लोगों से धोखाधड़ी की। अभी हाल ही में राजस्थान में भी कांग्रेस द्वारा की गई धोखाधड़ी की कोशिश पकड़ी गई है। मध्यप्रदेश में भी कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव के दौरान कर्जमाफी के नाम पर वोट लिए, लेकिन कांग्रेस ने किसानों के साथ धोखा किया, नौजवानों से झूठ बोला। कांग्रेस का मतलब ही झूठ, प्रपंच और धोखा बन गया है। झूठ बोलना इनके स्वभाव में है। ये आपको भी बरगलाने की कोशिश करेंगे, आप(narendra modi)(todayindia) सावधान रहें। यह बात रविवार को प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी(narendra modi) ने प्रदेश के सागर में भाजपा प्रत्याशी श्री राजबहादुर सिंह के समर्थन में सभा को संबोधित करते हुए कही।

कांग्रेस आपराधिक लापरवाही की दोषी
प्रधानमंत्री श्री मोदी ने कहा कि आजादी के बाद कई पीढ़ियां गुजर गईं, लेकिन देश के लोगों को मूलभूत सुविधाएं भी उपलब्ध नहीं हो सकीं। ऐसी चीजें जो आजादी के 25 साल बाद हर भारतीय को उपलब्ध हो जाना था, उनके लिए 21 वीं सदी में हमारी सरकार को जूझना पड़ रहा है। देश के लोगों को मूलभूत सुविधाओं के लिए जो इंतजार करना पड़ रहा है, उसके लिए कांग्रेस आपराधिक लापरवाही की दोषी है। श्री मोदी ने कहा कि जो सुविधाएं देश के लोगों को आजादी के 25 सालों के भीतर मिल जाना थी, उन सुविधाओं को आजादी की 75 वीं वर्षगांठ से पहले, 2022 तक देश के लोगों को उपलब्ध कराने के संकल्प के साथ हमारी सरकार ने काम शुरू कर दिया है। लेकिन इस काम में जो ऊर्जा, पैसा और संसाधन लग रहा है, उसकी गुनहगार सिर्फ और सिर्फ कांग्रेस है। उन्होंने कहा कि अगर कांग्रेस सत्ता में रहती, तो यह काम आजादी के 100 साल तक भी पूरा नहीं हो सकता था। उन्होंने कहा कि नामदारों ने अपने परिवार के फायदे के लिए देश की कई पीढ़ियों के साथ अन्याय किया।(narendra modi)(todayindia)

कांग्रेस ने देश का एक दशक बर्बाद किया
प्रधानमंत्री श्री मोदी ने कहा कि राजस्थान के मुख्यमंत्री मुझे एक्टर बताते हैं। जिस पार्टी के नामदारों को रिमोट से सरकार चलाने की, गेम खेलने की आदत हो, उसे तो सब एक्टर ही नजर आएंगे। श्री मोदी ने कहा कि पार्टी ने एक पीएम इन वेटिंग के समझदार होने तक देश पर 10 साल के लिए एक्टिंग प्राइम मिनिस्टर थोप दिया। कांग्रेस को 2004 में मौका मिला था, लेकिन पार्टी ने राजकुमार के तैयार होने तक एक वफादार वाचमैन बिठा दिया। राजकुमार के समझदार होने के इंतजार में 10 साल तबाह हो गए और एक्टिंग प्राइम मिनिस्टर अपनी कुर्सी संभालने में ही लगे रहे। श्री मोदी ने कहा कि अटलजी की सरकार ने 8.4 प्रतिशत विकास दर और काफी कम महंगाई दर वाला भारत कांग्रेस को सौंपा था, लेकिन जब 2014 में आपने कांग्रेस को बाहर किया, तब विकास दर 5 प्रतिशत तक गिर गई थी और महंगाई दर 10 प्रतिशत के करीब थी। भारत दुनिया में भ्रष्टाचार, आतंक और हिंसा वाले देश के रूप में पहचाना जाने लगा था।(narendra modi)(todayindia)

कांग्रेस को पचता नहीं सरकार का काम
प्रधानमंत्री श्री मोदी ने कहा कि 2014 में आपने एक मजबूत सरकार बनाई, उसका परिणाम आपके सामने है। अब मैं 2019 के लिए आपका आशीर्वाद मांग रहा हूं और आपने मुझे आपकी सेवा का जो मौका दिया, उसके लिए धन्यवाद देता हूं। मैं आपको बता दूं कि इन पांच सालों में भारत दुनिया की सबसे तेज बढ़ती अर्थव्यवस्था वाला देश बन गया है। महंगाई दर 4 प्रतिशत पर है। मोबाइल फोन से लेकर तेज रफ्तार वाली ट्रेन तक देश में ही बन रही हैं। लेकिन यही बात, हमारी सरकार का यह काम कांग्रेस को पचता नहीं है। वे कहते हैं यह चायवाला इतना टिका कैसे और कैसे ऐसा काम कर रहा है।(narendra modi)(todayindia)

जितना कीचड़ उछालोगे, उतने ज्यादा कमल खिलेंगे
श्री मोदी ने कहा कि महात्मा गांधी ईश्वर को सत्य का स्वरूप मानते थे। इसलिए इंसान कितनी ही झूठ बोले, झूठी कहानियां गढ़े, विदेशी एक्सपर्ट से ट्रेनिंग ले, नए-नए शब्द बनाए लेकिन सच सामने आ ही जाता है। अब नामदार ने भी यह मान लिया है कि मोदी पर जो झूठे आरोप लगाए जा रहे थे, जो-जो हमले किए जा रहे थे, उन सब का लक्ष्य और कारण मोदी की छवि पर दाग लगाना ही था। ये बातें एक इंटरव्यू के दौरान नामदार के मुंह से निकल गई हैं। श्री मोदी ने कहा कि मैं अकेला नहीं हूं, ईश्वर मेरे साथ है। उन्होंने कहा कि जिसे मां भारती के कण-कण ने खड़ा किया हो, उस पर जितना भी कीचड़ उछालोगे, उतने ही ज्यादा कमल खिलेंगे।(narendra modi)(todayindia)

निकलते ही जा रहे हैं कांग्रेस के भ्रष्टाचार के सूत्र
प्रधानमंत्री श्री मोदी ने कहा कि नामदार ने इंग्लैंड में एक कंपनी बनाई थी बैक ऑफ। परदे के पीछे से काम करने वाली यह कंपनी 2009 में बंद हो गई। लेकिन इस कंपनी में नामदार के जो पार्टनर थे, उन्हें 2011 में देश के लिए पनडुब्बी बनाने का ठेका दे दिया। अब पूरा देश पूछ रहा है, जो दलाली करते थे, लायजनिंग करते थे, वो पनडुब्बी कैसे बनाने लगे। जब से यह बात सामने आई है, नामदार और उनके दरबारी कोप भवन में चले गए हैं। पहले बोफोर्स, फिर हैलीकॉप्टर घोटाला और पनडुब्बी का ठेका। जितना भी खोदोगे, कांग्रेस के भ्रष्टाचार के सूत्र मिलते ही जा रहे हैं।
कांग्रेस के कुशासन ने देश को बदनाम किया
श्री मोदी ने कहा कि मैंने कई सरकारें देखी हैं, लेकिन कभी दो सीएम या पीएम नहीं देखे। मध्यप्रदेश में कांग्रेस की जो सरकार चल रही है, वह ढाई मुख्यमंत्री वाली सरकार है। शासन-प्रशासन भी परेशान है कि किसका आदेश माने। श्री मोदी ने कहा कि जब से यह सरकार आई है, इसने भाजपा सरकार द्वारा शुरू किए गए औद्योगीकरण को बंद करके तबादला उद्योग शुरू कर दिया है। कानून व्यवस्था ध्वस्त हो गई है। सरेआम बच्चों का अपहरण होने लगा है, डकैत फिर से सक्रिय हो गए हैं, बेटियों पर अत्याचार हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि यही कांग्रेस का कुशासन है, पूरी दुनिया में भारत को बदनाम किया है।(narendra modi)(todayindia)

नया भारत घर में घुसकर मारता है
प्रधानमंत्री श्री मोदी ने कहा कि पाकिस्तान भी यूपीए की मजबूर सरकार की मजबूरी को जानता था और उसका फायदा उठाता था। आतंकी भारत में आते थे, धमाके करते थे और भारत को धमकाते थे। सरकार दुनिया भर में रोती फिरती थी। फिर आपने एक मजबूत सरकार बनाई और एनडीए की यह सरकार पूरी रणनीति के साथ देश की रक्षा के लिए काम कर रही है। आतंक के आका भी यह समझ गए हैं कि नया हिंदुस्तान घर में घुसकर मारता है। उन्होंने कहा कि सिर्फ जवानों की शहादत के नारे लगाने से बात नहीं बनती, उनके खून के एक-एक बिंदु का हिसाब लेना जरूरी है और इसके लिए मुझे आपका आशीर्वाद चाहिए। श्री मोदी ने कहा कि पाकिस्तान के लाड़ले आतंकी मसूद अजहर पर जो बेन लगा है, वह पाक के मुंह पर तमाचा है, लेकिन यह शुरुआत है। चाहे हाफिज सईद हो, मसूद अजहर हो या दूसरे आतंकी हों, उनका हिसाब देश की 130 करोड़ जनता को चुकता करना है।(narendra modi)(todayindia)

आपका निर्णय चौकीदार को ताकत देगा
प्रधानमंत्री श्री मोदी ने कहा कि आतंकवाद और नक्सलवाद से मुक्ति, दलालों से आजादी, गरीबों का जीवन आसान बनाने, किसानों की आय दोगुनी करने, आपके सपनों को साकार करने के लिए आप कमल का बटन दबाएं और 2014 की वोटिंग का रिकॉर्ड तोड़ दें। उन्होंने कहा कि आपका एक निर्णय देश के करोड़ों गरीबों को पक्का घर देगा, अगले पांच सालों के लिए इस चौकीदार को ताकत देगा। उन्होंने कहा कि आप कमल का बटन दबाकर जो वोट देंगे, वह एक-एक वोट मोदी के खाते में जाएगा। इसलिए हर बूथ पर कमल खिलाएं।
प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के उदवोदन के पूर्व मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार लंगडी सरकार है। प्रदेश में चारों और हाहाकार मचा हुआ है और कांग्रेसियों से सरकार संभल नही रही है। प्रदेश की जनता को बिजली तक नसीब नही हो पा रहा है। प्रदेश की जनता से झूठे वादे करके सत्ता में आई कांग्रेस ने जनता के साथ धोखा किया है। (narendra modi)(todayindia)

राहुल गांधी कांग्रेस को खत्म करने का काम कर रहे है
श्री चौहान ने कहा कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी जैसे झूठा आदमी नहीं देखा। देश के आजादी के बाद माहात्मा गांधी ने कहा था कि अब कांग्रेस को खत्म कर दो लेकिन आज राहुल गांधी कांग्रेस को खत्म करने का काम कर रहे है। कर्जमाफी को लेकर भी उन्होंने वचन दिया था कि अगर हमारी सरकार आई तो 10 दिन के भीतर कर्ज माफ कर देंगे और यदि 10 दिन में कर्ज माफ नहीं हुआ तो 11वें दिन मुख्यमंत्री बदल देंगे। सरकार को 120 दिन से अधिक हो गए हैं। मैं रोज किसानों और जनता के बीच जा रहा हूं। रोज किसान मिलते हैं जो बताते हैं कि कर्ज माफ नहीं हुआ। सरकार बैकों में राशि जमा नहीं कर रही। कांग्रेस की बेईमान सरकार को प्रदेश की जनता माफ नही करेगी। प्रदेश अब बंटाढार युग की ओर पहुंच रहा है। कांग्रेस की कमलनाथ सरकार किसानों के दो लाख रुपये तक के कर्ज माफ करने के वादे के साथ सत्ता में आई थी। आप बताओ किसी भी किसान के दो लाख रुपये माफ हुए क्या ? प्रदेश में बिजली की स्थिति खराब हो चुकी है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में जब-जब भी बिजली आएगी, आपको मामा की याद जरूर आएगी। देश की जनता लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को करारा जवाब देगी। (narendra modi)(todayindia)

aum

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *