• Thu. May 2nd, 2024

(todayindia)जब इंदिरा गांधी की तारीफ हो सकती है, तो मोदी जी की क्यों नहीं ? : राजनाथ सिंह(todayindia)

(todayindia)केन्द्रीय गृहमंत्री ने कहा- सरकार नहीं, हम देश बनाने के लिए राजनीति करते हैं
सागर/दमोह। देश की तत्कालीन प्रधानमंत्री श्रीमती इंदिरा गांधी ने 1971 में जब पाकिस्तान को धूल चटाई थी, तब हमारे नेता अटलजी ने विपक्ष में होने के बावजूद संसद में श्रीमती इंदिरा गांधी की सराहना की थी। उन्होंने बड़प्पन का परिचय दिया था, क्योंकि हम ऐसी पार्टी हैं जो सरकार बनाने के लिए राजनीति नहीं करती, बल्कि देश बनाने के(todayindia) लिए राजनीति करती है। मैं कांग्रेस से पूछता हूं कि 1971 की विजय के लिए जब श्रीमती इंदिरा गांधी की जय-जयकार हो सकती है, तो पाकिस्तान को करारा जवाब देने के लिए प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी की जयकार क्यों नहीं हो सकती ? यह बात केन्द्रीय गृह मंत्री श्री राजनाथ सिंह ने सोमवार को दमोह, सागर एवं भिंड लोकसभा क्षेत्रों में सभाओं को संबोधित करते हुए कही।

यही कांग्रेस की सरकार है

शमशाबाद में जनसभा के दौरान केन्द्रीय मंत्री श्री राजनाथ सिंह प्रदेश सरकार की नाकामियों को गिना रहे थे। इसी बीच बिजली गुल हो गयी। इस पर चुटकी लेते हुए श्री राजनाथ सिंह ने कहा कि यही कांग्रेस सरकार है। कांग्रेस की सरकार आते ही प्रदेश फिर अंधकार की ओर लौट चुका है। उन्होंने कहा कि जो काम 60 वर्षों में कांग्रेस की सरकारें नहीं कर पायी, उन कामों को मोदी सरकार ने साढ़े चार वर्षों में पूरा करके दिखाया है। उन्होंने विश्वास दिलाते हुए कहा कि हमारी सरकार को आपने आगे चलने का अवसर दिया, तो अगले पांच वर्षों के भीतर एक भी परिवार ऐसा नहीं रहेगा, जो गरीबी रेखा के नीचे जीवन यापन करता हो।(todayindia)

कांग्रेस ने जनता की भावनाओं से खिलवाड़ किया

श्री राजनाथ सिंह ने कहा कि कांग्रेस का इतिहास झूठे नारों और वादों का रहा है। हमेशा जनता के विश्वास और भावनाओं के साथ खिलवाड़ करने का काम कांग्रेस करती आयी है। उन्होंने कहा कि जिस दिन भारत कांग्रेस मुक्त होगा, उसी दिन गरीब मुक्त भी हो जायेगा। भारत कांग्रेस से मुक्त हो रहा है लेकिन साथ ही प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में ताकतवर और बलवान भी बन रहा है। उन्होंने कहा कि उड़ी में जब आतंकी हमला हुआ तो हमारी सेना के जवानों ने दुश्मनों की धरती पर जाकर बदला लिया। यह हमारे भारत की मजबूती की निशानी है।(todayindia)

हथेली पर बर्फ जमाकर देश नहीं चलता

श्री राजनाथ सिंह ने कहा कि देश की परिस्थितियां पहले कुछ और थीं, लेकिन अब बदल चुकी हैं। सीमाओं पर पहले जब दुश्मनों से रार होती थी तो भारत की ओर से सफेद झंडा दिखाया जाता था। लेकिन हमने यह तय किया कि हम किसी को छेड़ेंगे नहीं और जो हमें छेड़ेगा उसे हम छोड़ेंगे नहीं, क्योंकि हथेली पर बर्फ जमाकर देश नहीं चलाया जा सकता। उन्होंने कहा कि देश की सुरक्षा में लगे जवान बहादुर है। जनता के मन में उनके प्रति सम्मान का भाव है। उनकी हौसला अफजाई करने के बजाए विपक्षी दल उनके पराक्रम के सबूत मांग रहे हैं, जो कि निदंनीय है। उन्होंने कहा कि हमारे बहादुर जवान लाशें गिनने का काम नहीं करते, वे तो सिर्फ दुश्मनों को रौंदते हुए आगे बढ़ने का काम करते हैं।(todayindia)

एक भी वादा पूरा नहीं कर पायी कमलनाथ सरकार

श्री राजनाथ सिंह ने कहा कि मध्यप्रदेश में कांग्रेस की सरकार बने 4 महीने बीत चुके हैं, लेकिन चुनाव के पहले काँग्रेस ने जो वादे किये थे उनमें से प्रदेश सरकार एक भी वादा पूरा नहीं कर पायी है। न किसानों का कर्जा माफ हुआ और न युवाओं को बेरेजगारी भत्ता मिल रहा है। कांग्रेस सरकार ने गरीबों को अंतिम संस्कार के लिए दिए जाने वाले पैसे तक छीन लिए हैं।(todayindia)

भाजपा ने ऐतिहासिक फैसले लिए

श्री राजनाथ सिंह ने कहा कि पिछड़ा वर्ग आयोग को संवैधानिक दर्जा देने का काम प्रधानमंत्री मोदी जी की सरकार ने किया है, क्योंकि प्रधानमंत्री सबका साथ सबका विकास के मंत्र पर आगे बढ़ रहे हैं। सामान्य वर्ग के ऐसे लोग जो आर्थिक रूप से कमजोर हैं, उन्हें 10 प्रतिशत आरक्षण देने का काम हमारी सरकार ने किया है। सभा के दौरान श्री राजनाथ सिंह ने जनता से अपील की कि मोदी सरकार के पांच सालों में जितना विकास हुआ है, आने वाले पांच वर्षो में कई गुना विकास होगा। इसके लिए हमें मजबूत सरकार बनानी है और श्री नरेन्द्र मोदी को पुनः प्रधानमंत्री बनाना है।(todayindia)

इस अवसर पर वरिष्ठ नेता मूलचंद महेश्वरी लक्ष्मी नारायण तिवारी, भगवान सिंह धाकड़, मनमोहन यादव, बहादुर सिंह दाँगी, प्रहलाद यादव, दिनेश वघेल, राजेन्द्र जैन, भैरोसिंह गुर्जर, कमलेश मेहर, गोपाल जाटव, प्रह्लाद धाकड,़ रिंकू भार्गव, सचिन तिवारी सहित हजारों की संख्या में लोग मौजूद रहे।(todayindia)

aum

Leave a Reply

Your email address will not be published.