• Fri. Apr 26th, 2024

गड़बड़ी करने वालों से सरकार सख्ती से निपटेगी : जनसंपर्क मंत्री शर्मा(todayindia)

Byaum

Jan 26, 2019

हरदा भ्रमण के दौरान मिली शिकायतों पर जाँच समिति गठित(todayindia)
हरदा जिले के प्रभारी एवं जनसंपर्क विधि-विधायी, विमानन, धार्मिक न्यास एवं धर्मस्व मंत्री श्री पी.सी. शर्मा ने कहा है कि गड़बड़ी करने वालों के विरुद्ध सख्त कार्यवाही की जाएगी। उन्हें किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने कहा कि जो योजनाएं सरकार के द्वारा चलाई जा रही है उनका शत-प्रतिशत लाभ जरूरतमंदों को दिलाया जाएगा। यदि योजनाओं के क्रियान्वयन में किसी प्रकार की गड़बड़ी की शिकायत प्राप्त होती है तो उस पर तत्काल कार्यवाही(todayindia)(todayindia) कर दोषियों को दंडित किया जाएगा साथ ही जरूरतमंदों को पूरा लाभ दिलाए जाने के समुचित इंतजाम किए जाएंगे।

श्री शर्मा को हरदा भ्रमण के दौरान खेड़ा के किसानों ने समिति प्रबंधक द्वारा धोखाधड़ी करने की शिकायत की थी। इसी प्रकार अन्य गाँव के किसानों के द्वारा भी समिति प्रबंधकों द्वारा जालसाजी एवं धोखाधड़ी करने संबंधी शिकायतें माननीय मंत्री को की गई थी। हरदा जिले के प्रभारी मंत्री श्री शर्मा ने हरदा में आयोजित जिला अधिकारियों की बैठक में कलेक्टर हरदा श्री एस विश्वनाथन को जांच समिति गठित करने के निर्देश दिए थे। उन्होंने स्पष्ट हिदायत दी थी कि समिति में सहकारी समितियों से संबंधित किसी भी अधिकारी को नहीं रखा जाए।(todayindia)

समिति ने जाँच में खेड़ा के किसानों द्वारा की गई शिकायत को सही पाया। सहकारी समिति खेड़ा के तत्कालीन सहायक प्रबंधक श्री चौहान द्वारा श्रीमती रामप्यारी बाई पति धन्ना जी श्री कृष्ण लाल पिता धन्नालाल श्री राधाकृष्ण पिताश्री हरलाल के खातों में फर्जी तरीके से प्रविष्टियाँ की गई थीं। सहकारी समिति खेड़ा के तत्कालीन सहायक समिति प्रबंधक श्री राम नारायण चौहान के विरुद्ध धारा 420 के तहत एफआईआर दर्ज की गई।(todayindia)

aum

Leave a Reply

Your email address will not be published.