• Fri. Apr 26th, 2024

मुख्यमंत्री कमल नाथ ने “युवा दिवस” पर युवाओं को दी बधाई(todayindia)

Byaum

Jan 12, 2019

दिनचर्या में शामिल करें “सूर्य नमस्कार”(todayindia)
भोपाल : शुक्रवार, जनवरी 11, 2019
मुख्यमंत्री श्री कमल नाथ ने स्वामी विवेकानन्द जयन्ती ‘युवा दिवस’ पर विद्यार्थियों और नागरिक बंधुओं को बधाई और शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने ‘युवा दिवस’ पर आयोजित सामूहिक सूर्य नमस्कार की ग्यारहवीं श्रृंखला में शामिल हो रहे युवाओं, नागरिकों और जन-प्रतिनिधियों को भी बधाई दी है।(todayindia)(todayindia)
मुख्यमंत्री ने युवाओं को दिये संदेश में कहा कि सूर्य नमस्कार के फायदों को देखते हुए इसे अपने जीवन की दिनचर्या से जोड़ें। उन्होंने कहा कि तन और मन से स्वस्थ युवा ही देश और प्रदेश का भविष्य बना सकते हैं। उन्होंने स्वामी विवेकानन्द के सन्देश का उल्लेख करते हुए कहा कि हर नागरिक स्वस्थ रहें, स्वस्थ मानसिकता रखें और स्वस्थ भारत का निर्माण करें।


सूर्य नमस्कार की विशेषताओं के संबंध में मुख्यमंत्री ने कहा कि यह एक यौगिक क्रिया है। पूर्णतः वैज्ञानिक है। उन्होंने कहा कि दुनिया के सभी धर्मो में अलग-अलग तरीकों से सूर्य उपासना का उल्लेख मिलता है। सूर्य हमें ऊर्जा और प्रकाश देता है जो जीवन के लिए जरुरी है। उन्होंने कहा कि हम भाग्यशाली हैं कि ऐसे देश में रहते हैं, जहाँ हर दिन सूर्य के दर्शन हो जाते हैं। (todayindia)



aum

Leave a Reply

Your email address will not be published.