कुम्हारपुरा का शासकीय स्कूल बना स्मार्ट(todayindia)

Madhya Pradesh News

राज्यपाल श्रीमती पटेल ने किया शैक्षणिक नवाचारों का शुभारंभ
भोपाल : मंगलवार, जनवरी 8, 2019
(todayindia)शिक्षा जीवन को दृष्टि देती है, विस्तार देती है और उज्जवल भविष्य का निर्माण भी करती है। बच्चों को बचपन में जितनी अच्छी शिक्षा और संस्कार के साथ-साथ आधुनिक शैक्षणिक वातावरण दिया जायेगा, उतने अच्छे नागरिक और अंग्रेजी में कहें तो स्मार्ट बनेंगे। इसी उद्देश्य के साथ आज राज्यपाल श्रीमती आनंदीबेन पटेल ने यहाँ कुम्हारपुरा स्थित शासकीय माध्यमिक शाला में अनेक शैक्षणिक नवाचारों का शुभारंभ किया।(todayindia)(todayindia)


श्रीमती पटेल ने इस स्कूल को गोद लिया है। भोपाल के बैंक आफ बड़ोदा, सेन्ट्रल बैंक आफ इंडिया, बी.एस.एन.एल. और ग्वालियर की मुस्कान फाउन्डेशन के सहयोग से स्कूल को स्मार्ट बनाने की शुरूआत की है। आज प्रात: श्रीमती पटेल ने स्कूल में लगाये गये शिलालेख का अनावरण किया। मुस्कान फाउन्डेशन द्वारा स्कूल की कक्षा 6वीं, 7वीं और 8वीं में लगाये गये एल.ई.डी. पर शैक्षणिक प्रदर्शन देखा और बच्चों से पूछा उन्हें कैसा लग रहा है? बच्चे इन सुविधाओं के मिलने से बहुत खुश थे। राज्यपाल ने बच्चों द्वारा किये जा रहे योगा और बच्चों द्वारा प्रस्तुत नाटक ‘बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ’ भी देखा।(todayindia)
बैंक आफ बड़ोदा ने इस स्कूल को दस कम्प्यूटर और टेबल तथा इनडोर गेम्स का सामान प्रदान किया है। बी.एस.एन.एल ने नि:शुल्क वाई-फाई कनेक्शन, पेंटिंग का सामान और वाद्य यंत्र दिये हैं। सेन्ट्रल बैंक ऑफ इंडिया ने स्कूल के पुस्तकालय के लिये 3 अल्मारियाँ और 12 कुर्सियॉं प्रदान की हैं। अल्मारियों में राज्यपाल द्वारा दी गई ज्ञानवर्धक एवं रूचिकर पुस्तकें रखी गई हैं।
शैक्षणिक नवाचार कार्यक्रम के अंत में राज्यपाल महोदया एवं सहयोगी संस्थाओं के पदाधिकारियों ने बच्चों को फल वितरित किये।(todayindia)



Leave a Reply