• Thu. Apr 18th, 2024

सवर्णों को 10 फीसदी आरक्षण का मोदी सरकार का फैसला ऐतिहासिक : राकेश सिंह(todayindia)

Byaum

Jan 8, 2019

(todayindia)प्रदेश अध्यक्ष ने जताया प्रधानमंत्री श्री मोदी के प्रति आभार
भोपाल। सवर्णों को आरक्षण दिए जाने का केंद्र सरकार का फैसला ऐतिहासिक है। सरकार के इस निर्णय ने एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी की सबका साथ, सबका विकास की नीति को ही रेखांकित किया है। (todayindia)यह बात भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व सांसद श्री राकेश सिंह ने सोमवार को केंद्रीय कैबिनेट द्वारा सवर्णों को सरकारी नौकरियों में 10 फीसदी आरक्षण के प्रस्ताव को स्वीकृति दिए जाने पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कही।(todayindia)(todayindia)


केंद्रीय मंत्रिमंडल ने सरकारी नौकरियों एवं शैक्षणिक संस्थानों में सवर्णों को आर्थिक आधार पर आरक्षण दिए जाने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी। केंद्रीय मंत्रिमंडल के इस निर्णय को स्वागतयोग्य बताते हुए भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष श्री राकेशसिंह ने कहा कि देश में प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में कैबिनेट ने यह एक ऐतिहासिक फैसला किया है। आर्थिक आधार पर सवर्णों को भी सरकारी नौकरियों में 10 प्रतिशत आरक्षण का प्रावधान आज कैबिनेट ने किया है, जो सवर्ण समाज के कल्याण में क्रांतिकारी कदम साबित होगा। उन्होंने कहा कि श्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में सरकार प्रारंभ से ही सबका साथ-सबका विकास के मंत्र पर चलती रही है। उसी रास्ते पर चलते हुए सरकार समाज के सभी वर्गों को साथ में लेकर उनको उचित स्थान दिलाने और आगे बढ़ाने की दिशा में काम करते आई है। आज कैबिनेट में सवर्णों को आर्थिक आधार पर सरकारी नौकरियों में 10 प्रतिशत आरक्षण का फैसला करके सरकार ने यह साबित कर दिया कि मोदी जी के नेतृत्व में एनडीए की सरकार ‘सबका साथ-सबका विकास’ के मंत्र को लेकर ही आगे बढ़ रही है। श्री राकेश सिंह ने कहा कि मोदी सरकार के इस निर्णय को लेकर पूरे देश में खुशी का माहौल है और मध्यप्रदेश में भी इस निर्णय लेकर लोगों में उत्साह है। उन्होंने कहा कि इस निर्णय से बड़ी संख्या में ऐसे लोगों को लाभ मिलेगा, जो अब तक इस लाभ से वंचित थे।(todayindia)


हर वर्ग के लिए काम कर रही सरकार

प्रदेश अध्यक्ष श्री राकेश सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री मोदी जी के नेतृत्व में केंद्र सरकार ने समाज के सभी वर्गों के लिए काम किया है। सरकार की कई योजनाएं इसकी उदाहरण हैं, जिनके माध्यम से समाज के सभी वर्गों तक सरकार ने लाभ पहुंचाया है। प्रधानमंत्री आवास योजना एवं उज्जवला योजना इस बात के प्रत्यक्ष उदाहरण हैं, जिनसे समाज के सबसे पिछड़े व्यक्ति और परिवार भी लाभान्वित हो रहे हैं।(todayindia)

निर्णय से घबराई कांग्रेस

प्रदेश अध्यक्ष श्री राकेश सिंह ने कहा कि सवर्णों को 10 प्रतिशत आरक्षण दिए जाने के फैसले के लिए आज पूरा देश प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के प्रति आभार प्रकट कर रहा है। मध्यप्रदेश भाजपा और प्रदेश की साढ़े सात करोड़ जनता भी प्रधानमंत्री जी के इस निर्णय के लिए उनका आभार व्यक्त करती है। उन्होंने कहा कि इस निर्णय को लेकर देश भर में जिस तरह का उत्साह दिखाई दे रहा है और इस निर्णय की स्वीकार्यता का जैसा वातावरण बना है, उससे कांग्रेस घबराई हुई है।(todayindia)

aum

Leave a Reply

Your email address will not be published.