• Fri. Apr 19th, 2024

चहुँमुखी विकास का रोडमैप नागरिकों को सौंपा जाएगा : मुख्यमंत्री चौहान

भोपाल : सोमवार, अक्टूबर 30, 2017
मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के निर्देश पर प्रदेश के चहुँमुखी विकास का रोडमैप तैयार करने के लिए विभिन्न विषयों पर गठित मंत्रियों और वरिष्ठ अधिकारियों की 14 अलग-अलग समितियों ने आज यहां मंत्रालय में उच्च स्तरीय बैठक में अपनी अनुशंसाओं की प्रस्तुतियाँ दी। मुख्यमंत्री ने कहा कि चहुँमुखी विकास का रोडमैप नागरिकों को सौंपा जाएगा।

श्री चौहान ने सभी संबंधित विभागों को तैयार किये गये रोडमैप पर रणनीतियां और कार्य-योजनाएं बनाकर कार्य शुरू करने के निर्देश दिये। उन्होंने समितियों की ऐसी अनुशंसाओं को तत्काल प्रभाव से लागू करने के निर्देश दिये, जिन्हें लागू करने से सरकार पर कोई वित्तीय भार नहीं आएगा। श्री चौहान ने नीतियों में बदलाव करने की अनुशंसाओं पर आधारित प्रस्तावों को विचार के लिये कैबिनेट में प्रस्तुत करने के निर्देश दिये।

बैठक में गदंगी मुक्त मध्यप्रदेश , गुणवत्तापूर्ण शिक्षा, हर घर में बिजली , कृषि आय दोगुना करने, गौवंश संरक्षण, सामान्य निर्धन वर्ग कल्याण, आतंकवाद मुक्त मध्यप्रदेश, भ्रष्टाचार मुक्त मध्यप्रदेश, गरीबी मुक्त मध्यप्रदेश, ईज ऑफ डूइंग बिजनेस, अनुसूचित जाति, जनजाति एवं घुमक्कड़ जाति कल्याण, हर घर में शुद्ध पेयजल पर गठित समितियों ने अपनी-अपनी अनुशंसाओं की प्रस्तुति दी। बैठक में मंत्रि-परिषद के सदस्य, मुख्य सचिव श्री बी.पी. सिंह, पुलिस महानिदेशक श्री ऋषिकुमार शुक्ला एवं वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

aum

Leave a Reply

Your email address will not be published.