• Thu. Sep 19th, 2024

नागदा में शीघ्र आईटीआई प्रारंभ किया जाएगा – प्रभारी मंत्री टेटवाल

नागदा में शीघ्र आईटीआई प्रारंभ किया जाएगा – प्रभारी मंत्री टेटवाल
goutamtetwal.nagda,iti,madhyapradeshnews,madhyapradeshनागदा के स्थानीय लोगों को मिलेंगे रोजगार के अवसर
नागदा में कौशल प्रशिक्षण केन्द्र भी स्थापित किए जाएंगे
प्रभारी मंत्री श्री टेटवाल ने नागदा में 1230.05 लाख रुपए की लागत के विभिन्न निर्माण कार्यों का भूमि पूजन किया

कौशल विकास और रोजगार राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार)तथा उज्जैन के प्रभारी मंत्री श्री गौतम टेटवाल ने गुरुवार को नागदा में 1230.05 लाख रुपए की लागत के विभिन्न निर्माण कार्यों का भूमि पूजन किया।इसमें एसडीआरएफ योजना के अंतर्गत 498.29 लाख रुपए की लागत से कन्या महाविद्यालय से जूना नागदा तक प्रथम चरण में नाला निर्माण, 489.98 लाख रुपए की लागत से मुख्यमंत्री शहरी अधोसंरचना विकास योजना (चतुर्थ चरण) के अंतर्गत नाला निर्माण कार्य, जिनमें वार्ड क्रमांक 11 में एप्रोच रोड से जवाहर मार्ग तक, वार्ड क्रमांक 22 में प्रकाश नगर गली नंबर 5 से श्रीराम कॉलोनी छात्रावास तक, वार्ड क्रमांक 25 में अमलावदिया रोड चौथ माता मंदिर से अभिलाषा परिसर तक, वार्ड क्रमांक 28 और 29 में, वार्ड क्रमांक 35 में केमिकल रोड से खाटू श्याम मंदिर के पास सार्वजनिक शौचालय तक नाला निर्माण कार्य शामिल हैं और 241.78 लख रुपए की लागत से कायाकल्प 2.0 योजना के अंतर्गत विभिन्न वार्डों में सीसी रोड निर्माण कार्य जिनमें वार्ड क्रमांक 21 में महिदपुर रोड से नाग मंदिर तक सीसी रोड निर्माण, वार्ड क्रमांक 24 में इंगोरिया रोड पर सर्विस रोड तक निर्माण और वार्ड क्रमांक 35 में वर्धमान नगर में सीसी रोड निर्माण कार्य शामिल हैं।

मंत्री श्री टेटवाल ने कहा कि हर विधानसभा मुख्यालय पर आईटीआई संस्थान प्रारंभ करने की योजना सरकार द्वारा बनाई जा रही है। नागदा में भी शीघ्र अतिशीघ्र नवीन आईटीआई कॉलेज प्रारंभ होगा। यहां पर नए ट्रेड जिनमें- इलेक्ट्रॉनिक, कंप्यूटर साइंस ,कृषि, ड्रोन संचालन, ऑटोमोबाइल आदि शामिल हैं उन सभी के ट्रेड प्रारंभ किए जाएंगे । इसके अतिरिक्त नागदा के लोगों को रोजगार के अवसर प्राप्त हो सके इसके लिये नागदा में कौशल प्रशिक्षण केंद्र भी स्थापित किए जाएंगे।

प्रभारी मंत्री श्री टेटवाल ने कहा कि भोपाल आईटीआई टीम को खाचरोद के आईटीआई कॉलेज के निरीक्षण के लिए भेजेंगे। वहां स्थित छात्रावास के विकास कार्यों को शीघ्र ही पूर्ण करवाने का कार्य किया जाएगा। शासकीय डॉक्टरों को भी पर्याप्त संख्या में नागदा खाचरोद में अटैच किया जाएगा। इसके अलावा स्थानीय जन प्रतिनिधियों द्वारा की गई मांगों को भी शीघ्र पूरा किया जाएगा।
====================================================
नागदा में शीघ्र आईटीआई प्रारंभ किया जाएगा – प्रभारी मंत्री टेटवाल
goutamtetwal.nagda,iti,madhyapradeshnews,madhyapradesh

 

 

aum

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *