राष्ट्रीय सुरक्षा के मुद्दे पर राहुल गांधी की ओछी राजनीति गैर जिम्मेदाराना – आलोक संजर

Latest

13/07/2017
भोपाल। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता और सांसद श्री आलोक संजर ने कहा कि अमरनाथ के तीर्थ यात्रिओं पर पिछले दिन हुई आतंकी हमले की घटना दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़ी ऐसी घटनाओं पर राष्ट्र एकजुट होकर मुंहतोड़ जबाव देने के लिए सुरक्षा बालों का मनोबल बढ़ाता है। ऐसी दुर्भाग्यपूर्ण घटना पर सियासत करने की भारत में परम्परा भी नहीं है, लेकिन जिस तरह कांग्रेस उपाध्यक्ष श्री राहुल गांधी ने इस मुद्दे पर ओछी राजनीति करने का प्रयास है वह घोर निंदनीय है और गैर जिम्मेदाराना है। इससे श्री राहुल गांधी की राजनैतिक अपरिपक्वता साबित होती है। आखिर वे इस घटना पर राजनीति कर देश के दुश्मनों को ही शह दे रहे हैं।
उन्होंने कहा कि राष्ट्र की सुरक्षा में सत्तापक्ष की ही जिम्मेदारी नहीं होती। विपक्ष भी समान रूप से उत्तरदायी होता है। लेकिन हाल के दिनों में जब भारत सरकार और चीन के सैनिकों के बीच तनाव जैसा वातावरण है। इस अवस्था में श्री राहुल गांधी ने चीनी दूतावास पहुंचकर गोपनीय चर्चा करने के बाद भी इस पूरे प्रसंग से इन्कार कर दिया और चीनी दूतावास ने भी जानकारी को अपनी साईट से हटा लिया श्री राहुल गांधी की भेंट वार्ता का रहस्य गहरा गया है। आखिर उन्हें यह ही समझना चाहिए कि देश की राजनयिक पहल सरकार के हाथ में होती है। राजनैतिक दल सरकार के साथ होते तो सलाह मसबिरा मांगे जाने पर सहयोग करते हैं। जिस तरह श्री राहुल गांधी ने लुकाछिपी की, नहीं करते।
श्री आलोक संजर ने कहा कि श्री राहुल गांधी कांग्रेस के जिम्मेवार नेता है, लेकिन वे अपनी अपरिपक्व हरकतों से अपनी किरकिरी करा रहे हैं। वे अपना ही नहीं बल्कि पार्टी की छवि को भी मटियामेट करने में लगे है।

Leave a Reply