• Sun. Sep 29th, 2024

दतिया में हो रहा है सर्वांगीण विकास : गृह मंत्री डॉ. मिश्रा
todayindia,todayindianews,todayindia24,madhyapradeshnews,datia,narottammishra,homeministerofmadhyapradeshकरोड़ों रूपये के विकास कार्यों की दी सौगात

गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने रविवार को दतियावासियों को करोड़ों रूपये की सौगात देते हुए विभिन्न विकास कार्यों का भूमि-पूजन किया। उन्होंने कहा कि दतिया में चारों ओर विकास की बयार बह रही है। हर क्षेत्र में सर्वांगीण विकास हो रहा है। मंत्री डॉ. मिश्रा ने सुबह दतिया स्थित निवास पर जनता से रू-ब-रू होकर समस्याओं का निराकरण किया।

गृह मंत्री डॉ. मिश्रा ने भूमि-पूजन समारोह में संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान का प्रदेश की बहनों को दी गई सौगात के लिये आभार माना। उन्होंने कहा कि बहनों के लिये 10 जून ऐतिहासिक दिवस रहा है। मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना में बहनों के खाते में 1000 रूपये की राशि भेजी गई है। धीरे-धीरे यह राशि बढ़ कर 3000 रूपये प्रतिमाह हो जायेगी। सरकार द्वारा नारी सशक्तिकरण के लिये निरंतर प्रयास किये जाते रहे हैं। मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना सामाजिक क्रांति लायेगी। बहनों को आत्म-निर्भरता की ओर ले जायेगी। मंत्री डॉ. मिश्रा ने कहा कि बहनों को चिंता करने की आवश्यकता नहीं है। जिनके खाते में राशि नहीं पहुँची है, वे अपने बैंक खातों में केवाईसी एवं डीबीटी अवश्य करा लें।

गृह मंत्री डॉ. मिश्रा ने दतिया में 25 करोड़ रूपये की लागत से निर्मित होने वाली क्रिटिकल केयर यूनिट का भूमि-पूजन किया। इसका निर्माण दतिया मेडिकल कॉलेज परिसर में किया जा रहा है। डॉ. मिश्रा ने कहा कि क्रिटिकल केयर यूनिट निर्मित हो जाने से दतियावासियों को ब्रेन स्ट्रोक, सर्पदंश और जहर-खुरानी जैसी गंभीर परिस्थितियों में त्वरित उपचार मिल सकेगा। उन्हें अन्यत्र स्थानों पर नहीं जाना पड़ेगा। दतिया में ही समय पर बेहतर इलाज मिल सकेगा।

7 करोड़ की सड़क का भूमि-पूजन

मंत्री डॉ. मिश्रा ने हिनौतिया में 2 करोड़ 7 लाख रूपये की लागत से निर्मित होने वाली चिरोल-हिनौतिया सड़क निर्माण कार्य का भूमि-पूजन किया। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा हर क्षेत्र में सड़कों का जाल बिछाया गया है। आवश्यकता अनुसार सड़कें निरंतर निर्मित की जा रही हैं। डॉ. मिश्रा ने सड़क निर्माण एजेंसी को गुणवत्तापूर्ण कार्य करने के निर्देश दिये। उन्होंने ग्रामीणों से भी आहवान किया कि वे भी बन रही सड़क की मॉनिटरिंग करें।
==============================================================
दतिया में हो रहा है सर्वांगीण विकास : गृह मंत्री डॉ. मिश्रा
todayindia,todayindianews,todayindia24,madhyapradeshnews,datia,narottammishra,homeministerofmadhyapradesh

aum

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *