• Fri. Sep 20th, 2024

बच्चे सिर्फ पढ़ाई पर ध्यान दें, सरकार उन्हें हर सुविधा मुहैया कराएगी

मंत्री डॉ. मिश्र ने दतिया के ग्राम सतलोन में विद्यालय भवन का लोकार्पण किया
भोपाल : रविवार, मई 28, 2017
जनसंपर्क, जल-संसाधन एवं संसदीय कार्य मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्र ने दतिया जिले के बसई क्षेत्र के ग्राम सतलोन में एक करोड़ की लागत से निर्मित हॉयर सेकेण्डरी विद्यालय भवन का लोकार्पण किया। डॉ. नरोत्तम मिश्र ने कहा कि प्रदेश सरकार शिक्षा में गुणवत्ता लाने, विद्यार्थियों को संसाधन उपलब्ध करवाने एवं पढ़ाई के लिए हर सुविधा देने के लिए कृत-संकल्पित है। उन्होंने कहा कि विद्यार्थी सिर्फ पढ़ाई पर ध्यान दें, उन्हें हर सुविधा सरकार मुहैया कराएगी।

डॉ. मिश्र ने कहा कि मध्यप्रदेश सरकार एक रुपये किलो गेहूँ, चावल, नमक, नागरिकों की 22 केटेगिरी में खाद्यान दे रही है। विद्यार्थियों को पाठय-पुस्तकें तथा साईकिलें, यूनिफार्म दिये जा रहे हैं। स्कूलों के भवन बनाए जा रहे है, ताकि बच्चे सुविधाजनक तरीके से पढ़ सकें। डॉ. मिश्र ने कहा कि 12वीं में 75 प्रतिशत से अधिक अंक लाने वाले हर विद्यार्थी की आगे की पढ़ाई का खर्चा प्रदेश सरकार देगी। उन्होंने नागरिकों को नवनिर्मित विद्यालय भवन की बधाई दी। इस अवसर पर डॉ. मिश्र ने 29 हितग्राही को प्रधानमंत्री आवास योजना के प्रमाण-पत्र वितरित किए।

इस दौरान मध्यप्रदेश पाठय पुस्तक निगम के उपाध्यक्ष श्री अवधेश नायक, भाजपा जिलाध्यक्ष श्री विक्रम सिंह बुंदेला सहित अनेक जन-प्रतिनिधि उपस्थित थे।

aum

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *