• Fri. May 3rd, 2024

सलकनपुर में बनेगा देश का भव्य और विशाल देवी लोक : मुख्यमंत्री चौहान

सलकनपुर में बनेगा देश का भव्य और विशाल देवी लोक : मुख्यमंत्री चौहान
bijasen,bijasenmandirsalkanpurmandir,salkanpurसलकनपुर मंदिर विकास कार्यों की समीक्षा

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि सीहोर जिले के सलकनपुर में एक विशाल देवी लोक बनेगा, जो देश का अभूतपूर्व देवी लोक होगा। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने अधिकारियों को सलकनपुर मंदिर कोरिडोर का डीपीआर तैयार कर अप्रैल 2023 से काम शुरू कराने के निर्देश दिए। उन्होंने नवरात्रि पर भूमि पूजन कार्यक्रम की तैयारियों के संबंध में भी निर्देशित किया। मुख्यमंत्री श्री चौहान आज निवास पर विंध्यवासनी विजयासन माता मंदिर, सलकनपुर के विकास कार्यों की समीक्षा कर रहे थे। प्रमुख सचिव संस्कृति एवं पर्यटन श्री शिव शेखर शुक्ला,संभागायुक्त और कलेक्टर सहित वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने सलकनपुर मंदिर कोरिडोर के विकास कार्यों की प्रजेंटेशन के माध्यम से अधिकारियों से जानकारी ली। उन्होंने कहा कि सलकनपुर में देश का भव्य और अनूठा देवी लोक बनाया जाए। श्रद्धालुओं को दर्शन करने की सभी सुविधाओं का ध्यान रखा जाए। उन्होंने कहा कि आवागमन का रास्ता अच्छा हो। मजबूत और शक्तिशाली रोप-वे का निर्माण किया जाए जिससे श्रद्धालु नीचे वाहन पार्क करके रोप-वे से मंदिर में जा सकें। मंदिर में पैदल जाने की व्यवस्था भी बेहतर हो। सलकनपुर देवी लोक के निर्माण कार्य प्राथमिकतानुसार पूरे किए जाएं।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने देवी लोक में बनाए जाने वाले 64 योगिनी प्लाजा, मणिदीप, नवदुर्गा कोरीडोर, दुकानों की व्यवस्था, पार्किंग आदि के संबंध में विस्तार से जानकारी ली। उन्होंने कहा कि देवी लोक के निर्माण के लिए वन विभाग से भूमि स्थानांतरित करने की कार्यवाही जल्द पूरी की जाए।
============================================
सलकनपुर में बनेगा देश का भव्य और विशाल देवी लोक : मुख्यमंत्री चौहान
bijasen,bijasenmandirsalkanpurmandir,salkanpur

aum

Leave a Reply

Your email address will not be published.