• Fri. May 17th, 2024

मध्यप्रदेश ने श्री मलैया के कार्यकाल में सिंचाई में अभूतपूर्व उपलब्धि अर्जित की : मुख्यमंत्री चौहान

मध्यप्रदेश ने श्री मलैया के कार्यकाल में सिंचाई में अभूतपूर्व उपलब्धि अर्जित की : मुख्यमंत्री चौहान
#madhyapradeshnewsdiary,#shivrajsinghchouhan,#mpcm,#mpnews,#madhyapradeshnews,#todayindia,#todayindia24,#todayindialive,jayantmaliyaये सच है कि जयंत मलैया के बिना अधूरा है दमोह
मुख्यमंत्री दमोह में श्री जयंत मलैया के अमृत महोत्सव में हुए शामिल

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि पूर्व मंत्री श्री जयंत मलैया के कार्यकाल में मध्यप्रदेश ने सिंचाई क्षेत्र में अभूतपूर्व उपलब्धि अर्जित की। उन्हें मंत्री-मंडल में जो भी कार्य सौंपे गये, उन्होंने पूरी जिम्मेदारी के साथ पूर्ण किये। वित्त मंत्री, नगरीय विकास मंत्री और सिंचाई मंत्री के रूप में उनका कार्यकाल उपलब्धि भरा रहा है। मुख्यमंत्री श्री चौहान आज दमोह जिले के एकलव्य विश्वविद्यालय परिसर में पूर्व मंत्री श्री जयंत मलैया के अमृत महोत्सव को संबोधित कर रहे थे।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि यह सच है कि श्री जयंत मलैया के बिना दमोह अधूरा है। वे एक ऐसा व्यक्तित्व है जिन्होंने सभी का मन जीत लिया। उन्होंने मध्यप्रदेश की बेहतर सेवा की है, वे इसी प्रकार आगे भी काम करते रहे। मुख्यमंत्री ने श्री मलैया को उनके जीवन के 75 वर्ष पूर्ण होने पर सुखी, निरोगी और स्वस्थ जीवन के लिये शुभकामनाएँ दी। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने श्री मलैया पर केन्द्रित पुस्तक “जय यात्रा” का विमोचन भी किया।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि श्री मलैया बेहद सहज, सरल, शिष्ट और शालीन व्यक्ति है। उनके द्वारा की गई मध्यप्रदेश की सेवा के लिये प्रदेश की जनता की ओर से मैं उन्हें धन्यवाद देता हूँ। मुख्यमंत्री ने कहा कि यदि कोई कार्य महत्वपूर्ण और गंभीर हो तो उसे सौंपने के लिये एक ही व्यक्ति का चेहरा सामने आता है, वह श्री जयंत मलैया है। उन्हें मंत्री-मण्डल में जिस भी विभाग के कार्य सौंपे गये, उन्होंने कुशलता के साथ पूरे किये।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि श्री मलैया मित्रता और शत्रुता, सुख-दुख और मान-अपमान सभी में समान रहते है। जो दूसरों को जीते वह वीर, जो अपने आप को जीते वह महावीर, जो महावीर वो जितेन्द्रिय, जो जितेन्द्रिय वह जिन और जो जिन वही जैन और वही जयंत है ऐसे है हमारे जयंत मलैया। उन्होंने सभी कार्य पूरी तन्मयता और बेहतर ढंग से किये।

पूर्व लोकसभा अध्यक्ष श्रीमती सुमित्रा महाजन ने जीवन के 75 वर्ष पूर्ण होने पर शुभकामनाएँ देते हुए श्री मलैया को एक कुशल और जिम्मेदारी से कार्य करने वाला जननायक बताया, जो हमेशा जनता की सुख-दुख की चिंता करता है।

केन्द्रीय कृषि मंत्री श्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने कहा कि श्री मलैया ने लोगों को आदर्श नेतृत्व दिया। वे एक सफल कार्यकर्ता, नेता, प्रशासक और मिलनसार व्यक्ति है। उन्हें जो भी दायित्व मिले उसका पूरी जिम्मेदारी के साथ निर्वहन किया। उनका अमृत महोत्सव पर हार्दिक अभिनंदन और स्वागत है।

केन्द्रीय राज्य मंत्री श्री प्रहलाद सिंह पटेल ने कहा कि यदि किसी में पीढ़ी के अंतर को खत्म करने की कूवत है, तो वह श्री मलैया जी में है। उनकी मित्रता जिससे है, उसके लिये वे कुछ भी कर गुजरने को तैयार रहते है।

लोक निर्माण मंत्री श्री गोपाल भार्गव ने कहा कि आज अत्यंत खुशी का दिन है कि हम आज अमृत महोत्सव के कार्यक्रम में शामिल हुए। उन्होंने कहा कि श्री मलैया से उनका संबंध 50 साल पुराना है और अनेक यादे जुड़ी हुई हैं।

नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री भूपेन्द्र सिंह ने श्री मलैया को अमृत महोत्सव की शुभकामनाएँ देते हुए कहा कि उनका मार्गदर्शन और आशीर्वाद हमेशा मिलता रहेगा।

सांसद श्री वी.डी. शर्मा ने जन्म-दिन की शुभकामनाएँ देते हुए श्री मलैया को सहज, सरल व्यक्तित्व का धनी बताया, जिसने हमेशा बुंदेलखंड और प्रदेश में विकास के लिये कार्य किया। कार्यक्रम को पूर्व मंत्री श्री अजय विश्नोई, श्री कैलाश विजयवर्गीय, पूर्व वित्त मंत्री श्री तरूण भनोत और श्री विनोद गोटिया सहित अनेक जन-प्रतिनिधियों ने संबोधित किया। पूर्व मंत्री श्री जयंत मलैया ने सभी का आभार माना। कार्यक्रम में विधायक, जन-प्रतिनिधि और बड़ी संख्या में नागरिक मौजूद रहे।
====================================================
मध्यप्रदेश ने श्री मलैया के कार्यकाल में सिंचाई में अभूतपूर्व उपलब्धि अर्जित की : मुख्यमंत्री चौहान
#madhyapradeshnewsdiary,#shivrajsinghchouhan,#mpcm,#mpnews,#madhyapradeshnews,#todayindia,#todayindia24,#todayindialive,jayantmaliya

aum

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *