• Fri. Sep 20th, 2024

भारत स्वाभिमान और गौरव के 3 वर्ष पूर्ण होने पर समस्त भारतवासियों को बधाई

26/05/2017
भोपाल। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व सांसद श्री नंदकुमार सिंह चौहान और प्रदेश संगठन महामंत्री श्री सुहास भगत ने प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के तीन वर्ष का कार्यकाल पूर्ण होने पर प्रदेशवासियों और भारतवर्ष के लोगों को बधाई देते हुए कहा कि इस अवधि में भ्रष्टाचार मुक्त शासन, गरीबोन्मुखी, गतिशील पहल ने देश की सवा अरब जनता को गौरवान्वित किया है। उन्होंने कहा है कि इन 3 वर्षों में भारत के भाल पर स्वाभिमान लिखा गया है। विश्व के पटल पर भारत का सम्मान बढ़ा है। हम एक सशक्त, समृद्ध और समरस भारत की दिशा में तेजी से आगे बढ़े हैं। हमारा पूर्ण विश्वास है कि श्री नरेन्द्र मोदी जैसे नेता के नेतृत्व में यह भारत आने वाले समय में और तेजी से आगे बढ़ेगा तथा आने वाली सदी भारत की सदी होगी। भारत ही विश्व का नेतृत्व करेगा। ऐसे संकेतों को आज प्रत्येक भारतवासी गौरवान्वित होकर अनुभूत कर रहा है।
श्री चौहान ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने पिछले 10 वर्षों की नीतिगत अस्त-व्यस्तता को समाप्त कर त्वरित साहसिक निर्णय लेकर प्रशासन की जड़ता को समाप्त किया है। इन वर्षों में भ्रष्टाचार का एक भी छींटा उनकी सरकार पर नहीं पड़ा। जबकि यूपीए सरकार के 10 वर्षों के कार्यकाल में भ्रष्टाचार और घोटाला जनचर्चा का विषय होने से जनता का सरकार पर से भरोसा समाप्त हो गया था। भ्रष्टाचार के केन्द्र बन चुके अड्ड़ों की सफाई की तथा योजना आयोग और विदेश निवेश प्रोत्साहन बोर्ड को समाप्त कर लाल फीताशाही से केन्द्र और राज्यों को मुक्त किया। कालाधन, जाली नोटों और भ्रष्टाचार की चर्चाएं पूर्ववर्ती सरकार में खूब हुई, लेकिन इन पर लगाम लगाने का साहस नहीं किया गया। श्री नरेन्द्र मोदी सरकार ने विमुद्रीकरण करके कालेधन की व्यवस्था को तहस-नहस करके कालेधन के सृजन अवसरों को ही समाप्त कर दिया। नोटबंदी से देश के कोष को लगभग 5 लाख करोड़ रू. का लाभ हुआ जो गरीबोन्मूलन की योजना में निवेश होगा।
उन्होनें कहा कि आजादी के बाद देश की जनता ने पहली बार समावेशी विकास महसूस किया है। केन्द्र सरकार की योजनाओं का लाभ अल्पकाल में ही जन-जन, जरूरतमंद लोगों तक पहुंचा है। प्रधानमंत्री उज्जवला योजना, प्रधानमंत्री मुद्रा बैंक योजना, जन-धन योजना, आवास योजना, प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना, बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ योजना, सुकन्या समृद्धि योजना, स्वच्छ भारत मिशन जैसी योजनाएं और इनीशिएटिव ने लाखों परिवारों के जीवन में उमंग पैदा कर दी है। जीवन स्तर बढ़ाया है और खुशहाली का द्वार खोला है।
श्री नंदकुमार सिंह चौहान ने कहा कि आधार कार्ड योजना को गंतव्य तक पहुंचाया और मनरेगा को कृषि के पूरक अंग के रूप में आगे बढ़ाया, जिससे सिंचन क्षमता में इजाफा हो रहा है। तीन वर्षों में श्री नरेन्द्र मोदी और केन्द्र सरकार के आलोचकों को इस बात से बेहद हताशा हुई कि उन्हें मोदी सरकार के विरूद्ध न तो कोई खामी दिखी और न ही वे सरकार पर भ्रष्टाचार का आरोप लगा सके। इससे समूचा विपक्ष आलोचना करते करते रपटीले मार्ग पर फिसल चुका है। मोदी सरकार ने जहां विकास दर को 7 प्रतिशत पर स्थायित्व दिया है, वहीं मंहगाई दर पर लगाम कस दी है। जनजीवन के हर क्षेत्र में श्री नरेन्द्र मोदी सरकार ने अपनी जनोन्मुखी छवि अंकित करने में सफलता पायी है। मोदी सरकार के तीन साल बेमिसाल साबित हुए है। श्री नरेन्द्र मोदी ने विश्व पटल पर अपनी विशेष पहचान बनाकर भारत का सम्मान बढ़ाया है। भारत को विश्व की चुनिंदा शक्तियों की कतार में खड़ा कर दिया है।

aum

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *