• Sat. May 18th, 2024

उत्तराखंड में तीर्थयात्रियों को ले जा रहा हेलीकॉप्‍टर दुर्घटनाग्रस्‍त

उत्तराखंड में तीर्थयात्रियों को ले जा रहा हेलीकॉप्‍टर दुर्घटनाग्रस्‍त
halicaftarcrash,uttrakhandउत्तराखंड में रुद्रप्रयाग जिले के गरुड़ चट्टी के पास तीर्थयात्रियों को ले जा रहा एक हेलीकॉप्‍टर आज सुबह दुर्घटनाग्रस्‍त हो गया। इस हादसे में हेलीकाप्‍टर में सवार सभी सात लोगों की मौत हो गयी।

रुद्रप्रयाग जिले के आपदा प्रबंधन अधिकारी नंदन सिंह ने बताया कि गरुड़ चट्टी के पास हेलिकॉप्टर में आग लग गई थी। उत्तराखंड नागरिक उड्डयन विकास प्राधिकरण के सीईओ सी रविशंकर ने बताया कि तीर्थयात्रियों को केदारनाथ से गुप्तकाशी ले जा यह हेलीकॉप्टर सुबह करीब 11 बजकर 40 मिनट पर दुर्घटनाग्रस्‍त हो गया। उन्होंने बताया कि पुलिस के साथ-साथ राज्य आपदा मोचन बल के दस्‍ते खोज और बचाव अभियान में लगे हुए हैं। श्री शंकर ने कहा कि पूरी जांच के बाद ही दुर्घटना के कारणों का पता चल सकेगा।

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राज्यपाल गुरमीत सिंह और मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने हेलीकॉप्टर दुर्घटना पर शोक व्यक्त किया है। मुख्यमंत्री ने घटना की जांच के आदेश दिए हैं।

केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने एक ट्वीट में कहा कि उत्तराखंड में हुई हेलीकॉप्टर दुर्घटना बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार नुकसान का आंकलन करने के लिए राज्य सरकार के संपर्क में है और स्थिति पर लगातार नजर रखे हुए है।
========================Courtesy=======================
उत्तराखंड में तीर्थयात्रियों को ले जा रहा हेलीकॉप्‍टर दुर्घटनाग्रस्‍त
halicaftarcrash,uttrakhand

aum

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *